बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना हटिया एक्सप्रेस से 14 किलो गांजा बरामद, पुलिस ने तस्कर को किया गिरफ्तार

पटना हटिया एक्सप्रेस से 14 किलो गांजा बरामद, पुलिस ने तस्कर को किया गिरफ्तार

GAYA : रेल थाना की पुलिस ने गया जंक्शन प्लेटफॉर्म संख्या 6 पर पटना हटिया एक्सप्रेस में चेकिंग के दौरान 14 किलो गांजा के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। इस संदर्भ में रेल थाना की पुलिस ने बताया की गया जंक्शन प्लेटफॉर्म संख्या 6 पर पटना हटिया एक्सप्रेस में चेकिंग के दौरान 14 किलो गांजा के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। उन्होंने यह भी बताया कि गिरफ्तार युवक का नाम गोविंद कुमार है। गिरफ्तार युवक कैमूर जिले के कुदरा का रहनेवाला बताया जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि अग्रिम कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार युवक को जेल भेजा जा रहा है।

वहीँ गया में सोने की तस्करी को लेकर आरपीएफ टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां उत्तर प्रदेश के दो तस्करों को 2 करोड़ 88 लाख 36 हजार रुपए मूल्य के सोने के साथ गिरफ्तार किया है। उक्त सोने की खेप को गया जंक्शन पर ट्रेन से उतारा जा रहा था। जिसकी जानकारी आरपीएफ को पहले से मिल गई थी, जिसके आधार पर यह कार्रवाई की गई।

आरपीएफ इंस्पेक्टर अजय प्रकाश ने बताया कि आलोक कुमार गुटगुटिया वरिष्ट सूचना अधिकारी डीआरआई पटना की पांच सदस्यीय टीम रेल सुरक्षा बल पोस्ट गया को पहुंचे तथा निरीक्षक प्रभारी गया से गाड़ी संख्या 22912 हावड़ा इंदौर शिप्रा एक्सप्रेस में सूचना के आधार पर एक संदिग्ध व्यक्ति की तलाशी के संबंध में सहयोग का मांग किए। जिसके तहत डीआरआई पटना एवं रेल सुरक्षा बल पोस्ट गया की टीम द्वारा संयुक्त रुप से उक्त ट्रेन के गया रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म संख्या एक पर समय 1:15 बजे पहुंचने पर ट्रेन के कोच संख्या एस सात बर्थ संख्या 38 पर यात्रा कर रहे यात्री रामेश्वर बिंद पिता गोलंबर प्रसाद, निवासी लोधी कला थाना देहात कोतवाली मिर्जापुर उत्तर प्रदेश की तलाशी लेते हुए उसके पास से 1 किलोग्राम वजन के तीन अलग-अलग ठोस सोने का विदेशी सोना बरामद किया गया। उक्त यात्री को सुरक्षा बल पोस्ट गया पर लाया गया जहां बरामद उक्त सोने के बार के संबंध में आवश्यक कानूनी कार्रवाई डीआरआई पटना के द्वारा की गई।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News