बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राज्यसभा सांसद सुशील मोदी के आग्रह पर 14 और छठ स्पेशल ट्रेन चलेगी, 'राजधानी' भी लगायेगी 6 स्पेशल ट्रिप

राज्यसभा सांसद सुशील मोदी के आग्रह पर 14 और छठ स्पेशल ट्रेन चलेगी, 'राजधानी' भी लगायेगी 6 स्पेशल ट्रिप

PATNA : बिहार सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी के आग्रह पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने छठ पर बिहार आने वालों के लिए 14 अतिरिक्त विशेष ट्रेन चलाने का आदेश दिया, जिससे छठ स्पेशल ट्रेनों की संख्या अब 138 हो गईं।  मोदी ने रेल मंत्री से बात करने के बाद कहा कि ये  विशेष ट्रेनें अप-डाउन में कुल 558 फेरे लगायेंगी, जिससे यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। 


उन्होंने कहा कि पहली बार राजधानी एक्सप्रेस भी छठ स्पेशल के रूप में 6 अप-डाउन ट्रिप लगायेगी। मोदी ने कहा कि पहले कभी इतनी बड़ी संख्या में छठ स्पेशल ट्रेन नहीं चली थी। इन विशेष यात्री गाड़ियों के फेरे भी 165 से बढ़ा कर 558 किये गये। यह वृद्धि तीन गुना है। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी छठ स्पेशल ट्रेन की संख्या बढ़ाने के लिए सीधे रेल मंत्री से बात कर सकते थे, लेकिन अपने अहंकार के कारण उन्होंने राज्य सरकार के अधिकारियों को रेलवे से सम्पर्क करने को कहा। मोदी ने कहा कि स्पेशल ट्रेन के मुद्दे पर वित्त मंत्री विजय चौधरी ने भी रेल मंत्री से बात करने के बजाय केवल बयानबाजी की। 

उन्होंने कहा कि जैसे कोरोना के समय कुछ राज्यों ने अपने लोगों को लाने के लिए सैंकड़ों बसों की व्यवस्था की थी, वैसे छठ पर बिहार सरकार को भी श्रद्धालुओं को सड़क मार्ग का विकल्प उपलब्ध कराना चाहिए। मोदी ने कहा कि अब नीतीश कुमार कम से कम लौटने वालों के लिए तो 1000 बसों की व्यवस्था कर ही सकते हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश सरकार सारी जिम्मेदारी रेलवे पर डाल कर छठ जैसे पवित्र लोकपर्व पर भी राजनीति कर रही है। 

Suggested News