इशान किशन के सिर पर लगी 146 किमी प्रति घंटा की बाउंसर गेंद, उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया बिहार का लाल

इशान किशन के सिर पर लगी 146 किमी प्रति घंटा की बाउंसर गेंद, उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया बिहार का लाल

पटना. भारतीय क्रिकेट टीम के प्रतिभाशाली खिलाडी और बिहार के बेटे इशान किशन के सिर में चोट लगने की खबर है. उनके सिर पर 146 किमी प्रति घंटा की बाउंसर गेंद लगी लेकिन शुक्र रहा कि उस समय उन्होंने हेलमेट पहन रखी थी. बावजूद इसके सिर में चोट के कारण कुछ परेशानी महसूस होने पर इशान को अस्पताल में जाँच और उपचार के लिए ले जाया गया. 

दरअसल में श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टी20 सीरीज में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज भारतीय टीम में खेल रहे इशान किशन जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो उन्हें चोट लगी. पड़ा। श्रीलंका के तेज गेंदबाज लहिरु कुमारा की एक तेज रफ्तार 146 किमी प्रति घंटा की बाउंसर उनके बीचो-बीच सिर पर (हेलमेट पर) जा लगी. इसके बाद इशान कुछ समय के लिए हेलमेट उतारकर मैदान पर बैठ गये. टीम के फिजियो सहित अन्य स्पोर्टिंग स्टाफ ने इशान को तुरंत शुरुआती राहत प्रदान कराई और वे फिर से खेलने लगे. 

हालांकि मैच खत्म होने के बाद इशान को कांगड़ा के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया. शुरुआती दौर में उन्हें आईसीयू में रखा गया और कुछ देर बाद नॉर्मल वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इशान किशन के साथ श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश चंडीमल को भी अस्पताल ले जाया गया. चंडीमल के अंगूठे में चोट लग गई थी. उन्हें भी स्कैन के लिए कांगड़ा स्थित फोर्टिस अस्पताल में ही ले जाया गया था. अस्पताल के चिकित्सक डॉक्टर शुभम ने मीडिया को इस बारे में जानकारी भी दी.

 एएनआई के मुताबिक चिकित्सक डॉक्टर शुभम ने कहा कि, ’मैं भारतीय टीम के साथ जुड़ा हुआ था। मुझे जानकारी मिली की एक भारतीय खिलाड़ी के हेड इंजरी हुई है। जिसके बाद उन्हें अस्पताल लाया गया और यहां उनका सीटी स्कैन हुआ। इसके बाद उन्हें लगातार मेडिकल ऑबजर्वेशन में रखा जा रहा है। एक श्रीलंकाई खिलाड़ी को भी लाया गया जिनके अंगूठे में चोट थी। हम हर चीज को लगातार मॉनिटर कर रहे हैं।’

 



Find Us on Facebook

Trending News