भागलपुर से 176 दिन बाद दिल्ली के लिए रवाना हुई विक्रमशिला एक्सप्रेस, यात्रियों में दिखी ख़ुशी

भागलपुर से 176 दिन बाद दिल्ली के लिए रवाना हुई विक्रमशिला एक्सप्रेस, यात्रियों में दिखी ख़ुशी

BHAGALPUR : भागलपुर से 176 दिन बाद विक्रमशिला एक्सप्रेस कोविद स्पेशल ट्रेन के रूप में सुबह 11:15 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो गयी. वहीं प्लेटफॉर्म पर रेलवे प्रशासन की ओर से पुख्ता तैयारी की गई थी. प्रवेश द्वार से जाने के बाद सभी यात्रियों की मैनुअल और ऑटोमैटिक थर्मल स्क्रीनिंग की गई. कंफर्म टिकट जांच करने के बाद ही यात्रियों को अंदर प्रवेश की अनुमति दी गयी. लंबे अरसे के बाद ट्रेन खुलने पर दिल्ली जाने के लिए  यात्री बेताब दिखे. 

वहीं कैंसर से पीड़ित मरीज का टिकट कंफर्म नहीं होने से मायूस दिखे. इस दौरान लंबे अरसे के बाद कोविड स्पेशल ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के चेहरे पर खुशी साफ - साफ दिखाई दे रही थी. जिनका टिकट कन्फर्म था. वह एक ओर जहां उत्साहित दिखे. वहीं टिकट नहीं पाने वालों के चेहरों पर मायूसी देखी गयी. इस संबंध में जिंदगी और मौत से जूझ रहे कैंसर मरीज ने बताया कि इलाज के लिए उन्हें दिल्ली जाना था, 

लेकिन टिकट कन्फर्म नहीं होने से वह नहीं जा पाए. जबकि कई प्रतियोगी छात्रों ने टिकट कन्फर्म नहीं होने पर स्टेशन में जमकर हंगामा किया. खैर जो भी हो, लेकिन स्पेशल ट्रेन चलने से यात्रियों को राहत जरूर मिल गई है. वहीं स्टेशन परिसर में यात्रियों की संभावित भीड़ को देखते हुए पूर्व से ही आरपीएफ इंस्पेक्टर अनिल कुमार सिंह, जीआरपी इंस्पेक्टर अरविंद कुमार प्रवेश द्वार पर मुस्तैदी से डटे हुए थे. यहीं नहीं दोनों अधिकारी जवानों को पूरी तरह सतर्क रहने के लिए लगातार निर्देशित कर रहे थे. यात्रियों को जवानों ने कोच तक प्रवेश कराया.   

इस दौरान सीआइटी आरएन पासवान अपने सहयोगियों टीटीई के साथ यात्रियों के कन्फर्म टिकट की जांच कर रहे थे. एसीएम आरके मिश्रा, स्टेशन अधीक्षक समर सिंह, सीवाईएम प्रमोद कुमार, एसएम विक्रम सिंह, वीके महाराज ने ट्रेन के कोच में जाकर सभी यात्रियों से शारीरिक दूरी बनाए रखने और गंतव्य तक मास्क लगाने की बात कही. ट्रेन खुलने तक सभी प्लेटफॉर्म पर चहलकदमी करते हुए दिखे. यहीं नहीं मालदा मंडल के डीआरएम यतेंद्र कुमार खुद स्पेशल ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर आने से लेकर यहां से खुलने तक की जानकारी अधिकारियों से लगातार ले रहे थे. 

भागलपुर से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News