दो दिनों में 18 घंटे हुई पूछताछ फिर भी खत्म नहीं हुए ED के सवाल, लगातार तीसरे दिन राहुल देंगे 'फर्जीवाड़े' का जवाब

दो दिनों में 18 घंटे हुई पूछताछ फिर भी खत्म नहीं हुए ED के सवाल, लगातार तीसरे दिन राहुल देंगे 'फर्जीवाड़े' का जवाब

DESK. शनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय लगातार तीसरे दिन बुधवार को भी राहुल गांधी से पूछताछ करेगी. पिछले दो दिनों के दौरान राहुल से ईडी के अधिकारियों ने करीब 18 घंटे पूछताछ की है. बावजूद इसके अब तक ईडी के अधिकारी राहुल गांधी के जवाबों से संतुष्ट नहीं हो पाए हैं. ईडी ने राहुल गांधी को बुधवार को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है.‘नेशनल हेराल्ड’ समाचार पत्र से जुड़े कथित धनशोधन के एक मामले में जांच अधिकारियों के समक्ष जाने से पहले राहुल गांधी दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती सोनिया गांधी से मिले. 

ईडी धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत राहुल गांधी का बयान दर्ज कर रही है. इसी मामले में ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 23 जून को पेश होने के लिए कहा है. सोनिया गांधी कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अस्वस्थ हैं और फिलहाल सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती हैं.

राहुल गांधी के ऊपर ईडी कार्रवाई को लेकर कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को भी प्रदर्शन किया. वहीं बुधवार सुबह से ही एक बार फिर दिल्ली सहित कई शहरों में कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं पिछले दो दिनों के दौरान कांग्रेस नेताओं और पुलिस के बीच झड़प भी हुई. इसमें कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया. इतना ही नहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आरोप लगाया कि उन्हें हिरासत में लिए गए पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलने नहीं दिया जा रहा है.

उन्होंने कहा, पुलिस ने कांग्रेस मुख्यालय से लगे इलाके में धारा 144 लागू कर रखा है. पुलिस की सख्ती पर दिल्ली में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि दिल्ली की सड़कों पर कोई चल नहीं सकता है. लोकतंत्र कहां रहा? कांग्रेस दफ्तर में 15 लोगों से ज्यादा नहीं आ सकते. हम थानों में जाकर कांग्रेस के नेताओं से मिलना चाहते थे लेकिन पहली बार देश में मुख्यमंत्री पर पाबंदी लगाई जा रही है. उन्होंने कहा, ”देश में सीबीआई, ईडी का दुरुपयोग हो रहा है, डर से कोई बोल नहीं रहा. बुलडोजर चल रहा है. ईडी, सीबीआई का आतंक है. इन्हें हिंदू राष्ट्र बनाना है. क्या हम लोग हिंदू नहीं हैं? कांग्रेस को बदनाम करने के लिए ट्रैफिक बंद किया हुआ है.”


Find Us on Facebook

Trending News