बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में भागलपुर आईजी और डीआईजी ने बूथों पर जाकर वोटिंग का लिया जायजा, लोगों से की भयमुक्त होकर मतदान की अपील

बांका में भागलपुर आईजी और डीआईजी ने बूथों पर जाकर वोटिंग का लिया जायजा, लोगों से की भयमुक्त होकर मतदान की अपील

BANKA : जिले में हुए लोकसभा चुनाव में मतदान फीसदी को बढाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से तमाम कोशिशें की गई। लेकिन मौसम के तल्ख तेवर ने जिला प्रशासन के मतदान प्रतिशत के आंकडे को 60 फीसदी के पार और 70 के करीब ले जाने के मनसूबों पर पानी फेर दिया। 

इस चुनाव का मतदान प्रतिशत पिछले तीन संसदीय चुनाव के आंकडे को भी नहीं छू सका। यहां शुक्रवार को हुए लोकसभा चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था एवं मतदान की नब्ज टटोलने के लिए आइजी दिनेश कुमार एवं डीआइजी विवेकानंद पहुंचे थे। इन्होंने समाहरणालय के करीब प्राथमिक विद्यालय बाबूटोला में बनाये गये आदर्श मतदान केंद्र का जायजा लिया। 

आइजी ने कहा कि तेज धूप व गर्मी के बीच भी मतदाता बडी संख्या में गर्म हवा के झोंको को झेलते हुए मतदान करने बूथों पर पहुंच रहे हैं। उन्होंने खासकर महिलाओं व युवाओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। 

वहीं, डीआईजी ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर जिले के सभी बूथों पर कडी सुरक्षा व्यवस्था बहाल की गई है। इसके लिए अन्य जिले व प्रांतों से भी सुरक्षा बलों व पुलिस जवानों को बलाकर बूथों पर उनकी तैनाती की गई है। जिससे मतदाता बेखौफ होकर अपना मतदान कर सकें। उन्होंने मतदाताओं से भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील की।

बांका से चंद्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Suggested News