2 दिन के IAS:बिहार के अधिकारी प्रोमोशन पाकर IAS पहले ही बने लेकिन काम सिर्फ 2 दिन ही किया

2 दिन के IAS:बिहार के अधिकारी प्रोमोशन पाकर IAS पहले ही बने लेकिन काम सिर्फ 2 दिन ही किया

डेस्क... किस्मत का खेल भी निराला है। बेचारे आईएएस में पदोन्नति तो पा गए थेलेकिन सिर्फ 2 दिन के लिए ही बतौर IAS काम कर पाए। मतलब 2 दिन के लिए ही आईएएस के तौर पर काम किये और रिटायर  भी हो गए। जिला भू अर्जन पदाधिकारी पंकज पटेल 29 जनवरी को पदोन्नति होकर आईएएस बने थे। लेकिन 31 जनवरी को ही सेवानिवृत्ति की तारीख थी। सिर्फ 2 दिन के लिए आईएस के तौर पर काम किया और बेचारे रिटायर हो गए।व्यव्हारिक तौर पर सिर्फ 2 दिनों के IAS रहे पंकज पटेल बिहार सरकार में जिला भू अर्जन पदाधिकारी पंकज पटेल को 29 जनवरी 2021 को पदोन्नति का पत्र प्राप्त हुआ।

पंकज पटेल बिहार प्रशासनिक सेवा संवर्ग के अधिकारी थे कई जिलों में प्रखंड विकास पदाधिकारी से लेकर अनुमंडल पदाधिकारी और अपर समाहर्ता स्तर के पद पर तैनात रहे। उनकी सेवा भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयनित करने के लिए पिछले साल ही भेजा गया था। लेकिन 29 जनवरी को आईएएस अधिकारी के तौर पर उनका पदोन्नति का पत्र प्राप्त हुआ। पदोन्नति मिलने के बाद पंकज पटेल 29 और 30 जनवरी को आईएएस अधिकारी के रूप में उसी पद पर कार्य किए और 31 जनवरी को रिटायर हो गए। क्योंकि 31 जनवरी रविवार होने के कारण छुट्टी का दिन है ।इसलिए बतौर आईएएस अधिकारी इस पद पर उन्हें 2 दिनों तक काम करने का मौका मिला। बता दें कि उन्हें 2008 में ही आईएएस अधिकारी के रूप में पदोन्नति मिली है ।लेकिन व्यवहारिक तौर पर उन्हें इस रूप में काम करने का मौका नहीं मिला था।


पंकज पटेल को 2008 में ही पदोन्नति का लाभ मिला था इसका आर्थिक लाभ भी उन्हें मिलेगा लेकिन व्यवहार में के क्षेत्र में आईएएस अधिकारी के तौर पर उन्होंने पहले काम नहीं किए पदोन्नति के अनुसार उन्हें संयुक्त सचिव रैंक के अधिकारी में पदोन्नति दी गई है इस संबंध में पंकज पटेल ने बताया है कि पत्र नहीं मिलने के कारण यह सब हुआ अन्यथा वह भी बताओ और कई आईएएस अधिकारी के रूप में कई पदों पर तैनात रहते।

Find Us on Facebook

Trending News