बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पांच पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल लालू समेत दो नक्सली गिरफ्तार...

पांच पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल लालू समेत दो नक्सली गिरफ्तार...

DESK : सरायकेला-खरसावां जिले के कुकड़ू हाट में 14 जून की शाम हमला कर पांच पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल दो नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उनके पास से हमले में प्रयुक्त तीन बाइक भी बरामद की गई है. नक्सलियों के पास से मोबाइल भी बरामद किया गया है, जिसका इस्तेमाल उन्होंने घटना से पहले और बाद में पुलिस की गतिविधियों की सूचना देने के लिए किया था.कांड के अनुसंधान के लिए विशेष अनुसंधान टीम ने हार्डकोर नक्सली सोना सिंह सरदार और मंगल टोपनो उर्फ लालू को गिरफ्तार किया है. 

सरायकेला-खरसावां जिले के एसपी ने बताया कि पूरी घटना की साजिश सीपीआई माओवादियों की सेंट्रल कमेटी के सदस्य पातिराम मांझी उर्फ अनल दा उर्फ रमेश ने अरहंजा जंगल में रची थी. उसने इस घटना के लिए  21 सदस्यीय तीन नक्सली दस्तों का इस्तेमाल किया था. जिसमे अभी तक कुल 11 नक्सली गिरफ्तार हो चुके है. 

इस हमले में नक्सली महाराज प्रमाणिक, अमित मुंडा और अतुल का दस्ता शामिल था. हत्या के लिए वे पहले से पिस्तौल अपने साथ लेकर आए थे, लेकिन हमले में इस्तेमाल चाकू व दूसरे धारदार हथियारों को कुकड़ू हाट से ही खरीदा था.  


क्या था पूरा मामला...
सरायकेला-खरसावां जिले के तिरुलडीह थाना क्षेत्र के कुकड़ू हाट में 14 जून की शाम पुलिस का गश्ती दल पहुंचा था.  यहां की एक दुकान पर पुलिसकर्मी चाय-नाश्ता कर रहे थे.  इस दौरान वहां पहले से घात लगाए नक्सलियों ने पुलिसकर्मियों पर हमला बोल दिया था.  नक्सलियों ने पांच जवानों को मौत के घाट उतार दिया और दो इंसास और दो पिस्तौल लूटकर भाग गए थे.  पांच बाइक पर सवार होकर नक्सली हमला करने आए थे.  इस हमले में दो एएसआई और तीन जवान शहीद हुए थे.  जबकि पुलिस गाड़ी के चालक ने मौके से भागकर जान बचाई थी. 

रांची से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News