बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राम जानकी मंदिर से अष्टधातु से निर्मित 200 साल पुरानी राम लक्ष्मण जानकी की मूर्ति चोरी, करोड़ों में थी कीमत

राम जानकी मंदिर से अष्टधातु से निर्मित 200 साल पुरानी राम लक्ष्मण जानकी की मूर्ति चोरी, करोड़ों में थी कीमत

CHHAPRA : छपरा के मांझी थाना अंतर्गत करोड़ों रुपए के मूल्य की अष्टधातु से बनी निर्मित राम जानकी लक्ष्मण जी की मूर्ति को चोरों ने बीती रात  चुरा लिया । जिसके बाद सूचना मिलते ही हजारों की संख्या में भक्तगण मंदिर पहुंचकर मंदिर से चोरी की गई अष्टधातु की मूर्तियों को लेकर सभी लोगों ने जल्द से जल्द चोर को पकड़ने और मूर्ति बरामदगी को लेकर पुलिस प्रशासन से गुहार लगाने लगी। 

घटना के संदर्भ में मंदिर के पुजारी ने बताया कि मांझी दक्षिण टोला स्थित राम जानकी मंदिर को शाम की मंदिर पूजा अर्चना के बाद बंद कर सभी लोग चले गए थे अपने घर लेकिन आज सुबह जब मंदिर में प्रवेश किया गया तो ताला टूटा हुआ पाया गया। ईXट की सहायता से चोरों ने ताला को तोड़ा और  मंदिर में रखी मूर्तियां चोरी कर ली।

 राम जानकी लक्ष्मण जी की अष्टधातु से बनी हुई थी , जिसकी कीमत करोड़ों रुपए मे आंकी गई है। ग्रामीणों का कहना था कि चोरी की गई अष्टधातु की मूर्तियां काफी पुरानी हैं और कीमती हैं। वारदात की सूचना मिलने पर मांझी पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है।

मंदिर के पुजारी ने बताया कि चोरी गई मूर्तियां करीब 200 साल पुरानी हैं। इनकी पूजा उनके 5-6 पीढ़ी के लोग करते चले आ रहे थे। मूर्तियों की चोरी बहुत ही दुःखद घटना है।

लोगों का कहना है कि इस तरह घटना को अंजाम देकर हिंदू के आस्था के साथ खिलवाड़ किया गया है।इसकी सूचना स्थानीय थाने को दी गई जिसके बाद स्थानीय थाना के पुलिस पहुंचकर घटना के विषय में जानकारी लेकर जांच में जुट गई।


Suggested News