बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तो क्या सच में 2020 में होगा तीसरा विश्व युद्ध, नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी तो यही कहती है

तो क्या सच में 2020 में होगा तीसरा विश्व युद्ध, नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी तो यही कहती है

DESK: सदियों पहले कई सालों की भविष्यवाणी करने वाले नास्त्रेदमस के भविष्यवाणी की माने तो 2020 में तीसरा विश्व युद्ध हो सकता है. फ्रांसीसी भविष्यवेत्ता माइकल दि नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी पर शायद ही किसी को संदेह हो क्योंकि उन्होंने जो अबतक भविष्यवाणी की है वो सारी की सारी सच ही साबित हुई है.

नास्त्रेदमस की माने तो 2020 में एक नए युग की शुरुआत होगी. उन्होंने अनुमान लगाया कि 2020 में कई देशों के आपस में टकराव बढ़ेंगे. इसके साथ ही 2020 में इस सदी का सबसे बड़ा आर्थिक संकट भी आएगा. आंकड़ों की मानें भारत से लेकर पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था अभी खस्ता हालत में है. चीन और अमेरिका की आपस में व्यापार युद्ध की शुरुआत हो चुकी है. भारत की आर्थिक वृद्धि दर में भारी गिरावट दर्ज हुई है.

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक, तीसरा विश्व युद्ध की आशंका सच साबित हो सकती है. 2020 में, अमेरिका एशिया में सबसे बड़ा सैन्य अभ्यास शुरू करेगा, लोग नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी को इससे भी जोड़ कर देख रहे हैं. भविष्यवाणी की मानें तो 2020 में दुनिया के बड़े शहरों में गृह युद्ध जैसे हालात हो जाएंगे और लोग खुलकर सड़कों पर उतरेंगे. नास्त्रेदमस ने 2020 को एक बहुत ही हिंसक साल बताया है. उनकी भविष्यवाणी के अनुसार इस साल रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या की कोशिश भी हो सकती है जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति, डोनाल्ड ट्रम्प को बड़ा नुकसान हो सकता है. नास्त्रेदमस की डराने वाली भविष्यवाणियों के बीच एक राहत भरा संकेत भी है. नास्त्रेदमस के मुताबिक, 2020 में चिकित्सा क्षेत्र में अच्छी प्रगति होगी जिससे लोगों की औसत आयु बढ़ जाएगी.

नास्त्रेदमस ने आज से कई साल पहले मोदी युग की भविष्यवाणी कर दी थी. डायना की मौत, एडोल्फ हिटलर के उदय, परमाणु बम, द्वितीय विश्व युद्ध, और 9/11के बारे में नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां बिल्कुल सटीक साबित हुई हैं.



Suggested News