भारत में कोरोना ने पकड़ ली डरावनी रफ्तार, भारत में महज 21 दिन में संक्रमितों का आंकड़ा 10 से 20 लाख पहुंचा

भारत में कोरोना ने पकड़ ली डरावनी रफ्तार, भारत में महज 21 दिन में संक्रमितों का आंकड़ा 10 से 20 लाख पहुंचा

DESK : भारत में कोरोना वायरस कितने घातक तरीके से अपना पांव पसार रहा है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि यहां कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 20 लाख पार कर गई है. भारत गुरुवार को अमेरिका और ब्राजील के बाद दुनिया का तीसरा देश बन गया, जहां दो मिलियन यानी 20 लाख से अधिक कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं. 

सबसे डरावनी बात तो ये है कि यह दूसरा मिलियन महज 21 दिनों में आया है. यानी पिछले 21 दिनों में कोरोना वायरस के दस लाख से अधिक मामले दर्ज किए गए. दरअसल, 16 जुलाई को देश में पहले 10 लाख कोरोना के मामले सामने आए थे. इस बार कोरोना के दूसरे मिलियन में आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और बिहार से 42 फीसदी मामले हैं.

गुरुवार को 62088 नए कोरोना केसों से देशभर में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 2022730 हो गई. कोरोना का डबलिंग रेट अब देश में 22.7 दिन है. यह अमेरिका (60.2) और ब्राजील (35.7) के डबलिंग रेट से कई गुना ज्यादा है. अगर कोरोना की रफ्तार ऐसी ही रही तो भारत इस तालिका में नंबर एक पर पहुंच जाएगा, जो एक गंभीर चिंता का विषय है. दरअसल, डबलिंग रेट से मतलब है कि कितने दिन में कोरोना के मामले दोगुने हो रहे हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News