25 दिनों में होगी 94 हजार शिक्षकों की नियुक्ति, CM नीतीश का आदेश- नियोजन प्रक्रिया में बरती जाए पारदर्शिता

25 दिनों में होगी 94 हजार शिक्षकों की नियुक्ति, CM नीतीश का आदेश- नियोजन प्रक्रिया में बरती जाए पारदर्शिता

पटना। बिहार में प्राथमिक शिक्षक बहाली को लेकर सरकार ने हरी झंडी दे दी है। जिसके बाद लगभग 94 हजार शिक्षकों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है। बताया गया कि अगले एक दो दिन में ओपन कैंप के जरिए काउंसलिंग की तिथि जारी की जाएगी। सरकार की तरफ से कहा गया है कि अगले 25 दिन में सभी पात्र शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दे दिया जाएगा। मामले में शिक्षा विभाग के  प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि नियुक्ति प्रक्रिया में पूरी पारदर्शिता बरतने की व्यवस्था की जा रही है।

प्रधान सचिव ने बताया कि  बहाली में फर्जीवाड़ा न हो और इसे फुल प्रूफ बनाने के लिए सरकार ने अब वेब पोर्टल तैयार किया है. इस पर अभ्यर्थियों को काउंसिलिंग के साथ ही अपने दस्‍तावेज भी पोर्टल पर अपलोड करना होगा जिसे विभाग ऑनलाइन क्रॉस चेक करेगा तब जाकर अभ्यर्थियों को ज्वाइनिंग लेटर दिया जाएगा.

अधिकारियों की मानें तो काउंसिलिंग की तिथि से लेकर ज्वाइनिंग तक में अधिकतम 20 से 25 दिन का वक्त लगेगा. पिछले ढ़ाई साल से 94 हजार पदों पर चल रही प्राइमरी शिक्षक बहाली आखिरी में आकर ठप्प हो गई थी, जिसके बाद राज्यभर के अभ्यर्थियों ने आंदोलन शुरू कर दिया था और पिछले 10 दिनों से सभी गर्दनीबाग में इस ठंड में भी धरना दे रहे थे.





Find Us on Facebook

Trending News