वैशाली में अलग अलग हादसों में 3 की मौत, बाढ़ के पानी में डूबे दो दोस्त, ठनका की चपेट में आया युवक

वैशाली में अलग अलग हादसों में 3 की मौत, बाढ़ के पानी में डूबे दो दोस्त, ठनका की चपेट में आया युवक

VAISHALI : जिले के राघोपुर में दो दोस्तों की डूबने से मौत हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक गंगा नदी के बाढ़ के पानी के ऊपर बांस के चचरी के पुल से पहला दोस्त फिसल कर नीचे पानी मे गिरा था. जिस को बचाने के दौरान दूसरा दोस्त भी पानी में डूब गया. स्थानीय लोगों द्वारा दोनों के शव को पानी से बाहर निकाला गया और तत्काल पुलिस को सूचना दी गई. घटना जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के राघोपुर पश्चिमी वार्ड नंबर 11 की बताई जा रही है. 


मृतक की पहचान मंटू कुमार एवं विजय महतो के रूप में हुई है. राघोपुर पश्चिमी में गंगा नदी के बाढ़ का पानी आया हुआ है. जहां से सड़क पर जाने के लिए लोगों द्वारा बांस के चकरी का पैदल पुल बनाया गया हैं. जिसके माध्यम से घर से बाजार लोगों का आना जाना होता है. इसी पुल पर विजय महतो और मंटू कुमार दोनों थोड़ी दूरी पर आगे पीछे से गुजर रहे थे. इसी दौरान मंटू कुमार का पैर फिसलने से बाढ़ के पानी में गिर गया. जिसे बचाने के लिए विजय महतो ने छलांग लगा दी. लेकिन दोनों की पानी में डूबने से मौत हो गई. 

जिसके बाद स्थानीय लोगों ने दोनों के शव को बाहर निकाला और तत्काल पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल भेज दिया है. इस विषय में जुड़ावनपुर थाना अध्यक्ष फ़ेमूउल्ला खान ने बताया कि बांस के चचरी के बने पुल पर पैर फिसलने के करण एक युवक पानी में गिर गया था. जिसे बचाने गए दूसरे युवक की भी डूबने से मौत हो गई. दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है. 

वहीँ जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के राघोपुर पूर्वी में ठनका गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और 2 अन्य घायल हो गए. वही राघोपुर पश्चिमी में बाढ़ के पानी में डूबने से दो युवकों की मौत हो गई. जिससे पूरा राघोपुर का इलाका सदमे में है. गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया है. बताया गया कि सभी तीनों मृतक बेहद ही गरीब परिवार के हैं. इनकी मौत के बाद परिवार के अन्य लोगों के भरण पोषण में भी परेशानी आ सकती है. स्थानीय लोग अब मदद की उम्मीद उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से कर रहे है. इसके लिए ग्रामीणों ने तेजस्वी यादव के स्थानीय प्रतिनिधि से बात की है. बता दें कि बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव राघोपुर विधानसभा क्षेत्र से ही चुनकर विधायक बने हैं. इसके पहले पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी भी राघोपुर विधानसभा से चुनाव जीत चुकी हैं.

वैशाली से राजकुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News