बिहार में 40 कौओं की मौत के बाद सरकार सतर्क,भोपाल भेजा गया सैम्पल

बिहार में 40 कौओं की मौत के बाद सरकार सतर्क,भोपाल भेजा गया सैम्पल

पटना : राजभर में कौवा के मरने से सरकार चिंतित है रविवार को भी बेवर मोड़ बस स्टैंड दिनकर गोलंबर उच्च न्यायालय परिसर सरिस्टाबाद जैसे जगहों पर तकरीबन 40 से 50 कवर कुमारा पाया गया. इतना ही नहीं मनेर प्रखंड के बलुआ पंचायत के बलवा गांव में 16 कमरों की मौत हो गई.

 इसकी जानकारी मिलते ही पशु चिकित्सकों ने मौके पर पहुंचकर जगह को पहले सेनीटाइज किया और मृत पक्षियों को चिकित्सकीय टीम लेकर वापस लौट आए अब यह जांच के बाद ही पता चलेगा कि मेरे पक्षियों में बर्ड फ्लू है या कुछ और पशुपालन निदेशालय के अधिकारियों के अनुसार बीते दो-तीन दिनों में मरे को का सैंपल लेकर टीम कोलकाता गई थी प्रारंभिक जांच में बर्ड फ्लू की पुष्टि होने के बाद सैंपल को भोपाल भेजा गया था लेकिन करुणा के कारण सैंपल को लेकर गई थी वहीं फंसी है।

फरवरी माह में 5265 कौओं की हुई थी मौत
बता दें कि बीते फरवरी माह में भी कुल 5265 पक्षियों के सैंपल आर डी डी एल कोलकाता भेजा गया था, यह एक सुखद बाकी है कि इसमें बर्ड फ्लू के एक भी पॉजिटिव मामले नहीं पाए गए हालांकि दूसरी तरफ पशुपालन निदेशालय के द्वारा मृत पक्षियों की सूचना देने के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है कंट्रोल रूम का फोन नंबर 0612 223 0942 है इस पर आप मृत पक्षियों को लेकर सूचना दे सकते हैं ताकि पशुपालन विभाग की टीम वहां सफाई का कार्य और सैंपल इकट्ठा कर सकें.

Find Us on Facebook

Trending News