बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सुरंग से निकाले गए 41 मजदूर अब जा सकेंगे घर? एम्स ने दी जानकारी

सुरंग से निकाले गए 41 मजदूर अब जा सकेंगे घर? एम्स ने दी जानकारी

ऋषिकेश: उत्तराखंड के उत्तरकाशी  में ढही सुरंग से निकाले गए 41 लोगों का ऋषिकेश के एम्स में स्वास्थ्य जांच चल रहा है और आज उन्हें घर वापस भेजा जा सकता है. अस्पताल ने कहा कि सभी कर्मचारियों की हालत सामान्य है और उनकी अभी प्रारंभिक जांच की गई है.

एम्स-ऋषिकेश  के कार्यकारी निदेशक और सीईओ प्रोफेसर मीनू सिंह ने कहा, ‘वे बिल्कुल सामान्य हैं, मैं उन्हें मरीज़ भी नहीं कहूंगी. वे बिल्कुल सामान्य महसूस कर रहे हैं, वे बहुत सामान्य व्यवहार कर रहे हैं. उनका बीपी, ऑक्सीजनेशन- सब कुछ सामान्य है. हमने केवल उनके इलेक्ट्रोलाइट्स और उनके अन्य रक्त पैरामीटर देखने के लिए कुछ जांच की हैं. इसकी रिपोर्ट जल्द ही आएगी और हम उनका ईसीजी भी करेंगे. यह देखने के लिए कि क्या हृदय पर कोई प्रभाव पड़ा है.डॉ. सिंह  ने कहा, ‘ये बहुत ही बुनियादी जांच हैं, जो हमें करनी होंगी. हम एक बुनियादी मनोवैज्ञानिक मूल्यांकन भी करेंगे ताकि हम बाद में इसका पालन कर सकें कि क्या इस घटना का उन पर कोई दीर्घकालिक प्रभाव पड़ सकता है.’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वे बीमार नहीं हैं और उन्हें घर भेजने पर आज फैसला लिया जाएगा.

बता दें कि केंद्र और राज्य सरकारों की कई एजेंसियों द्वारा चलाए गए लगभग 17 दिनों के बचाव अभियान के बाद मंगलवार को 41 श्रमिकों को सुरंग से बचाया गया. इसके नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में थोड़ी देर रखने के बाद उन्हें आगे की जांच के लिए एम्स ऋषिकेश लाया गया था.

Suggested News