बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

5 जुलाई को ही लालू यादव ने बनाई थी पार्टी, सरकार को घेरने के लिए आज 5 किमी साइकिल मार्च करेंगे तेजस्वी यादव

5 जुलाई को ही लालू यादव ने बनाई थी पार्टी, सरकार को घेरने के लिए आज 5 किमी साइकिल मार्च करेंगे तेजस्वी यादव

Patna: बिहार में लालू प्रसाद यादव की पार्टी यानी राष्ट्रीय जनता दल रविवार को अपना स्थापना दिवस मना रहा है. राष्ट्रीय जनता दल के 24 वें स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी के नेता और कार्यकर्ता पटना समेत विभिन्न जिलों में साइकिल चलाएंगे. इसको लेकर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद के नेता तेजस्वी यादव ने अपने पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए इस मुहिम को सफल बनाने की बात कही है.

सोशल मीडिया के माध्यम से तेजस्वी ने स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर लोगों से अपील करते हुए कहा कि हम सरकार को महंगाई जैसे अहम मुद्दे पर घेरने के लिए 5 किलोमीटर तक साइकिल चलाएंगे. तेजस्वी ने खुद कहा कि मैं अपने सरकारी आवास से पार्टी के कार्यालय तक साइकिल चलाता हुआ जाऊंगा इसके साथ ही मेरे पार्टी के सभी कार्यकर्ता गांव से लेकर जिला मुख्यालय तक ऐसा कार्यक्रम चलाएंगे. तेजस्वी ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों के विरोध में साइकिल चलाकर हम अपनी बात को लोगों के सामने रखेंगे.

दरअसल रविवार को राष्ट्रीय जनता दल अपना स्थापना दिवस मना रहा है. 5 जुलाई 1997 को जनता दल से अलग होने के बाद लालू प्रसाद यादव ने राष्ट्रीय जनता दल की स्थापना की थी लेकिन लालू प्रसाद की अनुपस्थिति और कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए पार्टी कोई सभा या फिर बड़ा आयोजन नहीं कर रही है.

कल तेजस्वी ने सरकार पर निशाना साधा और यह भी अपील करते हुए कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता बिहार में सामाजिक न्याय की लड़ाई को आगे रखें और कोरोना काल में आ रही मुश्किलों के बीच लोगों की मदद करें. इसके साथ ही तेजस्वी ने महंगाई को लेकर केंद्र और बिहार सरकार पर निशाना साधा. मालूम हो कि इससे पहले भी तेजस्वी यादव महंगाई और डीजल-पेट्रोल की कीमतों के मुद्दे पर सरकार को घेरने के लिए पटना की सड़कों पर अपने कार्यकर्ताओं के साथ साइकिल मार्च कर चुके हैं.

Suggested News