बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में 5 जवान शहीद, 5 घायल, लोकल गाइड ने की आतंकियों की मदद

जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में 5 जवान शहीद, 5 घायल, लोकल गाइड ने की आतंकियों की मदद

DESK: जम्मू कश्मीर में एक बार फिर आतंकी हमले में 5 जवान शहीद हो गए हैं। कश्मीर के कठुआ में आतंकियों ने घात लगाकार सुरक्षाबलों पर हमला किया था। इस घटना में 5 जवान घायल हुए हैं। बता दें कि, पिछले 1 महीने में यह जम्मू संभाग में हुआ छठवां बड़ा हमला है, जबकि कठुआ जिले में एक महीने में ये दूसरा बड़ा आतंकी हमला है। इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए हैं। 



जानकारी अनुसार हमला बिलावर के मचेडी-किंडली-मल्हार सड़क पर हुआ। यहां सुरक्षाबलों के 10 जवान सेना के वाहन से बदनोता गांव के पास माचेडी-किंडली-मल्हार मार्ग पर नियमित गश्त पर जा रहे थे। आतंकियों ने मल्हार सड़क से सटी एक पहाड़ी पर पोजीशन ले रखी थी। जैसे ही सैन्य वाहन गुजरा आतंकियों ने घात लगाकर पहले ग्रेनेड फेंका और उसके बाद आधुनिक हथियारों से फायरिंग शुरू कर दी। 



इस हमले को अंजाम देने के बाद आतंकी जंगल में भाग गए। उनकी तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। आतंकियों को खोजने के लिए सुरक्षाबलों की और टुकड़ियां भेजी गई हैं। सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि हमले में करीब 3 आतंकी शामिल थे। इतना ही नहीं हमले के दौरान आतंकियों के साथ स्थानीय गाइड के भी साथ होने की आशंका जताई जा रही है।



इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन कश्मीर टाइगर्स ने ली है। संगठन का कहना है कि उसके कैडर ने इस हमले में एम4 असॉल्ट राइफल, स्नाइपर, ग्रेनेड और दूसरे हथियारों का इस्तेमाल किया है। ज्ञात हो कि आतंकियों ने 9 जून को रियासी जिले के शिव खोड़ी मंदिर से तीर्थयात्रियों को ला रही एक बस पर हमला किया था। आतंकियों की फायरिंग के बाद बस खाई में गिर गई थी। इसमें 9 लोगों की जान चली गई थी, जबकि 41 लोग घायल हुए थे। 


Suggested News