बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जन्माष्टमी पर प्रसाद खाने से बिगड़ी तबीयत, महिला-बच्चों सहित 50 लोगों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

जन्माष्टमी पर प्रसाद खाने से बिगड़ी तबीयत, महिला-बच्चों सहित 50 लोगों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

DESK. जन्माष्टमी पर प्रसाद खाने के बाद तबीयत बिगड़ने के कारण कम से कम 50 लोगों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है. मामला उत्तर प्रदेश के मथुरा का है. यहां अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि कुट्टू के आटे से बने पकौड़े खाने के बाद संदिग्ध खाद्य विषाक्तता के कारण महिलाओं और बच्चों सहित करीब 50 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

उन्होंने बताया कि यह घटना जन्माष्टमी उत्सव के दौरान सोमवार और मंगलवार की मध्यरात्रि को हुई। सरकारी अस्पताल में भर्ती मरीजों के अनुसार उन लोगों ने कल रात कुट्टू के आटे से बने पकौड़े खाए। इसके बाद उल्टी होने लगी और पेट में जलन महसूस हुई।" मरीज के परिजनों ने बताया कि पकौड़े खाने के बाद लोगों को चक्कर आने, उल्टी और कंपकंपी की शिकायत होने लगी। उन्होंने बताया, "कुट्टू का आटा गांव की एक स्थानीय दुकान से खरीदा गया था।" 

उन्होंने बताया कि मेरे गांव के करीब 50 लोग बीमार पड़ गए हैं। कुछ महिलाओं की हालत ऐसी हो गई कि वे खड़ी नहीं हो पा रही है, वह बहुत कमजोर हो गई है, लगभग बेहोश हो गई है।" अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि रात एक बजे उल्टी और बेचैनी की शिकायत के साथ करीब 29 मरीज यहां भर्ती हुए। 

डॉक्टर ने बताया, "मुझे बताया गया है कि कुछ अन्य मरीजों को अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया गया है। यहां भर्ती सभी मरीजों का इलाज चल रहा है, उनकी हालत स्थिर है और उनमें सुधार हो रहा है।

Suggested News