'भ्रष्ट' भू-अर्जन अफसर के पटना में 6 फ्लैट: 22 लाख नकद,सोने की कलम -बिस्कुट बरामद,जमीन के 39 कागजात मिले

'भ्रष्ट' भू-अर्जन अफसर के पटना में 6 फ्लैट: 22 लाख नकद,सोने की कलम -बिस्कुट बरामद,जमीन के 39 कागजात मिले

PATNA: रोहतास का भू अर्जन पदाधिकारी राजेश कुमार गुप्ता धनकुबेर निकला। तीन ठिकानों पर आज निगरानी ब्यूरो ने छापेमारी की. छापेमारी में अकूत संपत्ति का पता चला है. रेड में लगभग 22 लाख नकद, सोने का बिस्कुट से लेकर सोने का पेन मिला है। वहीं केवल पटना पांच फ्लैट के कागजात मिले हैं। 

 निगरानी ब्यूरो ने 90 लाख 11984 रू आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप में 25 नवंबर को केस दर्ज किया. इसके बाद 3 टीम बनाकर सासाराम, पटना और फारबिसगंज में छापेमारी की गई . कोर्ट से सर्च वारंट के बाद राजेश कुमार गुप्ता के फारबिसगंज और पटना स्थित निजी आवास एवं सासाराम स्थित सरकारी आवास पर छापेमारी की गई. रेड में अब तक 21 लाख 72000 नगद तथा 61 लाख 67000 के जेवरात मिले हैं। पटना में छह फ्लैट के कागजात,पूर्णिया में 4 बीघा जमीन, रांची में 55000 वर्ग फीट जमीन के कागजात जिसमें मकान निर्मित है. विभिन्न बैंकों के 25 पासबुक तथा 6 एटीएम के साथ-साथ दो लॉकर बरामद किया गया है.

निगरानी ब्यूरो की जानकारी के अनुसार विभिन्न शहरों के जमीन से संबंधित 39 डीड एवं एलआईसी के कागजात बरामद किए गए हैं. जेवरात में पांच सोने के बिस्कुट तथा सोने की एक कलम मिली है. कलम की कीमत ₹46000 आंकी गई है. निगरानी ब्यूरो ने बताया है कि रोहतास के जिला भू अर्जन पदाधिकारी राजेश कुमार गुप्ता ने अपनी वार्षिक संपत्ति विवरण में कई निवेशों का उल्लेख नहीं किया था .अन्य कागजात खंगालने एवं जांच से और अधिक संपत्ति मिलने की संभावना है.

Find Us on Facebook

Trending News