बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

68वीं BPSC की परीक्षा के परिमाण घोषित, पटना की प्रियांगी रही टॉपर, जानें किन पदों पर कितने उम्मीदार हुए सफल

68वीं BPSC की परीक्षा के परिमाण घोषित, पटना की प्रियांगी रही टॉपर, जानें किन पदों पर कितने उम्मीदार हुए सफल

PATNA: बिहार लोक सेवा आयोग ने 68वीं बीपीएसएसी का फाइनल रिज्लट घोषित कर दिया है। 324 रिक्तियों के विरुद्ध 322 अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा को पास किया  है। बीपीएससी 68वीं के टॉप-10 में 6 महिलाएं शामिल हैं। जानकारी अनुसार 867 उम्मीदवार इंटरव्यू में शामिल हुए थे। जिसमें से 817 अभ्यर्थी सफल हुए। 8 से 15 जनवरी को तक इन अभ्यर्थियों का साक्षात्कार आयोजित हुआ था। वहीं अंतिम दिन के इंटरव्यू खत्म होने के कुछ देर बाद ही बीपीएससी ने परिणाम घोषित कर दिया। पटना की प्रियांगी मेहता बीपीएससी 68वीं परीक्षा की टॉपर रही। 

टॉप 10 में 6 लड़कियां

बता दें कि, बीपीएससी ने सफल उम्मीदवारों को पूरी सूची आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराई है। इसमें सफल उम्मीदवारों के नाम, रोल नंबर के साथ, उनका मेरिट क्रमांक और उन्हें आवंटित पद का विवरण दिया गया है। आप बीपीएससी के अधिकारिक वेबसाइट से अपना रिजल्ट देख सकते हैं। 68वीं बीपीएससी में पटना सिटी के संदलपुर की प्रियांगी मेहता ने प्रथम स्थान प्राप्त की है। दूसरा स्थान जहानाबाद के अनुभव, तीसरा स्थान हाजीपुर की प्रेरणा सिंह, चौथा स्थान पटना की अंजलि जोशी और पांचवी स्थान पर सौरव रंजन रहे। वहीं भभुआ के आसिम खान छठी, गया की अंजलि प्रभा, सातवीं, मधुबनी की अनुकृति मिश्रा आठवीं, बेतिया के आकाश कुमार नौवीं और भागलपुर की मीमांसा ने 10वीं रैंक हासिल की है।

22 विभागों में होगी नियुक्ति

बिहार लोक सेवा आयोग के सचिव रविभूषण ने बताया 324 रिक्तियों के विरुद्ध 322 अभ्यर्थियों कार्य कराए को सफल घोषित किया गया है। आठ से 15 जनवरी तक हुए साक्षात्कार में 817 अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किया गया था। पांच अभ्यर्थियों के परिणाम रद कर दिए गए हैं। शेष 812 अभ्यर्थी मेधा सूची: में शामिल हैं। परीक्षा फल रद्द पांच अभ्यर्थियों को छोड़कर शेष का अंक पत्र जल्द ही बीपीएससी की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। वहीं सभी सफल अभ्यर्थियों को 22 विभागों में नियुक्ति दी जाएगी। 

इन पदों पर सफल हुए उम्मीदवार

आयोग ने बताया है कि यह 322 सफल उम्मीदवार 22 श्रेणी के पदों पर चयनित किए गए हैं। डीएसपी के पद पर आठ उम्मीदवार सफल हुए हैं। जिला कमांडेंट के पद पर एक उम्मीदवार सफल हुए हैं। प्रोबेशन ऑफीसर की पद पर 1 उम्मीदवार सफल हुए हैं। सुगरकेन ऑफिसर के पद पर 2 उम्मीदवार सफल हुए हैं। जेल सुपरिंटेंडेंट के पद पर दो उम्मीदवार सफल हुए हैं और लेबर सुपरिंटेंडेंट के पद पर एक उम्मीदवार सफल हुए हैं। असिस्टेंट डिजास्टर मैनेजमेंट ऑफिसर के पद पर 43 उम्मीदवार सफल हुए हैं। लेबर एनफोर्समेंट ऑफिसर के पद पर 34 उम्मीदवार सफल हुए हैं। इसके अलावा ब्लॉक पंचायत राज ऑफिसर के पद पर 39 उम्मीदवार सफल हुए हैं, रेवेन्यू ऑफिसर के पद पर 39 उम्मीदवार सफल हुए हैं। ब्लॉक एससी-एसटी वेलफेयर ऑफिसर के पद पर 59 उम्मीदवार सफल हुए हैं।

Suggested News