सूर्यवंशी’ के रण छोड़ते ही रणवीर सिंह की ‘83’ पर लगा महादांव, मार्च में हो सकती है रिलीज

सूर्यवंशी’ के रण छोड़ते ही रणवीर सिंह की   ‘83’ पर लगा महादांव, मार्च में हो सकती है रिलीज

डेस्क। हाल में ही साउथ की दो बड़ी फिल्में मास्टर और क्रेक के थियटरों में रिलीज के बाद हिन्दी फिल्म निर्माताओं के हौंसले भी बढ़ गए हैं.  सब चाहते हैं कि दर्शक सिनेमाघरों में लौटें लेकिन कोई अपनी फिल्म सबसे पहले रिलीज नहीं करना चाहता। ऐसे में युवा हीरो रणवीर सिंह के सिर हिंदी की पहली मेगा बजट फिल्म को सिनेमाघरों तक लाने का सेहरा बंधता दिख रहा है। उनकी फिल्म ‘83’ को अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ की जगह सिनेमाघरो में रिलीज करने की तैयारी शुरू हो चुकी है। वहीं केंद्र सरकार ने एक फरवरी से सभी सिनेमाघरों में 50 प्रतिशत दर्शकों की उपस्थिति की बाध्यता भी खत्म कर दी है। अब सभी थियटरों में 100 फीसदी टिकट की बिक्री की जा सकती है। जिसका फायदा 83 को मिल सकता है।


फिल्म ‘सूर्यवंशी’ को  होली के मौके पर रिलीज की तैयारियों को वॉर्नर ब्रदर्स की एक्शन फिल्म ‘गॉडजिला वर्सेस कॉन्ग’ की रिलीज की तैयारियों से भी तगड़ा झटका लगा है। हॉलीवुड की इतनी बड़ी एक्शन फिल्म के सामने अपनी एक्शन फिल्म लाने से ‘सूर्यवंशी’ बनाने वाली रिलायंस एंटरटेनमेंट भी कतरा रही है। इस बीच ओटीटी पर लगातार मानवीय संवेदनाओं वाली कहानियों के हिट होते जाने से भी फिल्म निर्माताओं के बीच अलग सी हलचल है। आर माधवन की फिल्म ‘मारा’ नए साल की पहली ऐसी हिट फिल्म है, जिसने हिंदी फिल्म निर्माताओं को भी दर्शकों के बदले व्यवहार की बड़ी झलक दिखाई है।

मानवीय संवेदनाओं की कहानियों की तरफ दर्शकों के खिंचाव का ही  यह  असर है कि रिलायंस एंटरटेनमेंट के भीतर अब भारतीय क्रिकेट टीम की 1983 के वर्ल्ड कप की जीत की कहानी को बड़े परदे पर रिलीज करने की बात शुरू हो गई है। तब कपिल देव की टीम ने करीब करीब वैसे ही माहौल में दिग्गज वेस्टइंडीज की टीम पर जीत हासिल की थी, जैसी अजिंक्य रहाणे के नेतृत्व में टीम इंडिया ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया पर हासिल की है। भारतीय टीम के पक्ष में बने इस माहौल का भी फिल्म ‘83’ को फायदा मिलता दिख रहा है और वह इसे भुनाना चाहती है| 

सूर्यवंशी की रिपोर्ट उत्साहजनक नहीं

सूत्र बताते हैं कि रिलायंस एंटरटेनमेंट ने ‘सूर्यवंशी’ की मार्केट रिपोर्ट अच्छी न मिलने के बाद ही कंपनी ने इसकी रिलीज टाली है, लेकिन सूत्र बताते हैं कि कंपनी किसी भी सूरत में अपनी दोनों फिल्मों ‘सूर्यवंशी’ या ‘83’ में से किसी एक को मार्च महीने में जरूर रिलीज कर देगी। और, मौजूदा हालात फिल्म ‘83’ के पक्ष में ज्यादा है। रिलायंस एंटरटेनमेंट को अनिल अंबानी समूह की कंपनियों में इकलौती मुनाफे वाली कंपनी माना जाता है, और इसके ग्रुप सीईओ शिबाशीष सरकार चाहते हैं कि मौजूदा वित्तीय वर्ष भी वह इस कंपनी का मुनाफे के साथ ही संपन्न करें।


Find Us on Facebook

Trending News