बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश सरकार के मुंह पर करारा तमाचा ! 'पत्नी' हैं नप अध्यक्ष और 'पति' ऑन कैमरा कहता है- मुझे जनता ने जिताया है..मैं हूं अध्यक्ष, किसी से पूछ कर जाउंगा क्या वार्ड में ?

नीतीश सरकार के मुंह पर करारा तमाचा ! 'पत्नी' हैं नप अध्यक्ष और 'पति' ऑन कैमरा कहता है- मुझे जनता ने जिताया है..मैं हूं अध्यक्ष, किसी से पूछ कर जाउंगा क्या वार्ड में ?

PATNA:  नगर निकाय प्रतिनिधि के पति नीतीश सरकार के मुंह पर तमाचा मार रहे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मंशा से पंचायती राज व्यवस्था और नगर निकाय में महिलाओं को आरक्षण दिया,ताकि वे मुख्य धारा में आ सकें. लेकिन पुरूष प्रधान समाज इसे मानने को तैयार नहीं है. हद तो तब हो जाती है जब जनप्रतिनिधि पति कैमरे के सामने कहते हैं कि मुझपर जनता ने भरोसा कर चुनाव जिताया है. मुजफ्फरपुर जिले के साहेबगंज नगर परिषद के सभापति इन दिनों खुलेआम नीतीश सरकार की नीतियों पर तमाचा जड रहे. वे खुल्लम खुल्ला कह रहे कि वे ही नगर परिषद के अध्यक्ष हैं. वे कहीं भी सकते हैं.

 साहेबगंज नगर परिषद सभापति पति ने तो रिकार्ड ही तोड़ दिया 

साहेबगंज नगर परिषद सभापति कलावती देवी के पति ने तो हद कर दिया. ऑन रिकार्ड कह रहे हैं कि वे ही चुनाव जीते हैं. जनता ने उन पर ही विश्वास जताया है. वे नगर परिषद के चुने हुए अध्यक्ष हैं. वे कहीं भी जाने को स्वतंत्र हैं. साहेबगंज में वार्ड पार्षदों के साथ बैठक करने के बाद अध्यक्ष पति जे.पी. गुप्ता मीडिया से बात कर रहे थे. उन्होंने तो सारी सीमाएं लांघ दी. कहा कि जनता हम पर विश्वास कर जीता दिया. बंपर वोट से जिताया है. पब्लिक ने विश्वास किया तभी तो हम जीते. आज हमको तरह-तरह से परेशान किया जा रहा है. परसों हम लोग गए थे वार्ड नंबर- 2 में . अध्यक्ष पति ने आगे कहा कि यह लोग जैसे कर है जैसे अंग्रेज का शासन है. हम अध्यक्ष होकर उससे पूछ कर उसके वार्ड में जाएंगे ? अध्यक्ष पति अपने आप को अध्यक्ष घोषित कर दिए और कहा कि वे किसी से पूछ कर वार्ड में नहीं जायेंगे. 

साहेबगंज नप अध्यक्ष के पति इतने भर से नहीं रूके. आगे कहा कि हम वादा किए हैं 15 साल बनाम 5 साल. हमको काम करने नहीं दिया जा रहा है. प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए हम क्षेत्र में घूम रहे हैं. जनता से बोल रहे हैं कि आप लोग फार्म भर कर दीजिए. बिना कोई शुल्क के, बिना घूस के आप लोगों को घर मिलेगा. कोई भी काम के लिए घूस नहीं देना पड़ेगा. इसी को लेकर कुछ लोग तिलमिला गए हैं. वार्ड नंबर 2 के वार्ड पार्षद हैं आकाश सिंह. हमारे ऊपर फोन किए हैं और धमकी दिए हैं. कहे हैं कि आप बिना पूछे हुए मेरे वार्ड में क्यों आए?  अब भला बताइए तो अध्यक्ष हो करके हम वार्ड पार्षद से पूछ करके जाएंगे. इससे विकास होगा क्या. वार्ड पार्षद तो उसी को आवास देंगे न जिसने उनको वोट दिया होगा.

सभापति पति पर आरोप  

साहेबगंज के गुलाबपट्टी परसौनी निवासी नगर परिषद के वार्ड पार्षद आकाश कुमार ने नगर परिषद के सभापति पति जेपी गुप्ता पर गाली-गलौज करने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगा प्राथमिकी के लिए थाने में आवेदन दिया है. उन्होंने बताया कि सभापति के पति जेपी गुप्ता अपने चालक के साथ सुबह उनके वार्ड में पहुंचे व इंदिरा आवास स्वीकृति के लिए लोगों से कागजात मांग रहे थे . साथ ही स्वीकृति होने पर कमीशन के रुप में पैसा जेपी होटल पर पहुंचाने की बात कह रहे थे. ग्रामीणों से इसकी जानकारी मिली तो वे वहां पहुंचे. पूछने पर सभापति के पति गाली-गलौज करने लगे व जान मारने की धमकी देने लगे. इधर,सभापति के पति जेपी गुप्ता ने भी वार्ड पार्षद आकाश समेत अन्य पर धमकी देने का आरोप लगाया है.

Suggested News