बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नहाने के दौरान एक बच्चे को डूबने से हुई मौत, अक्रोशित ग्रामीणों बालू संवेदक के पोकलेन और ट्रैक्टर को किया आग के हवाले, दमकल की गाड़ी भी फूंकी

नहाने के दौरान एक बच्चे को डूबने से हुई मौत, अक्रोशित ग्रामीणों बालू संवेदक के पोकलेन और ट्रैक्टर को किया आग के हवाले, दमकल की गाड़ी भी फूंकी

BANKA : बांका के आनंदपुर ओपी थाना क्षेत्र में बालू संवेदक द्वारा बालू उठाव करने के लिए बनाए गए गहरे गड्ढे में डूबने से एक बालक की मौत होने के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर बवाल किया।गुस्साए लोगों ने मौके पर दो पोकलेन एवं एक ट्रैक्टर में आग लगा दी।सूचना पर आग बुझाने पहुंची फायर ब्रिगेड वाहन में भी आक्रोशित लोगों ने आग लगा दिया। जिसमें सभी वाहन धु-धु कर जलने लगा। इस दौरान जमकर कई घंटे तक हाई वोल्टेज ड्रामा भी चला। मामला उग्र देखते हुए आसपास के कई थाने की पुलिस एवं एसएसबी जवान मौके पर पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया। घटना की सूचना पर एसडीपीओ राजकिशोर कुमार भी पहुंचे। मृतक की पहचान धर्मेंद्र शर्मा उर्फ संतोष शर्मा का पुत्र प्रिंस कुमार के रूप में की गई है।

घटना गुरुवार शाम  की है। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि प्रिंस कुमार उक्त नदी की ओर गया हुआ था। काफी देर तक वापस लौटकर घर नहीं आया। जिसको देखते हुए परिजन एवं ग्रामीण खोजबीन के लिए नदी के पास पहुंचा। इस दौरान आसपास नहीं मिलने के बाद उक्त जगह जेसीबी से किए गए गड्ढे में खोजबीन शुरू की गई। इसके बाद गड्ढे के अंदर से बच्चे को निकाल कर स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टर ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। मृतक के परिजन द्वारा मेरीकुलस ऑर्गेनाइजेशन मिक्स प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा खुदाई करने का आरोप लगाया है। जिसके कारण गहरे गड्ढे में बच्चों की डूबने से मौत हुई।

इसके बाद आक्रोशित मित्र के परिजन एवं ग्रामीणों ने मिलकर पहले जमकर बवाल किया इसके बाद उक्त जगह उपस्थित दो पोकलेन में एक ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया। आग लगाने की सूचना मिलने के बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम भी पहुंची। लेकिन आक्रोशित लोगों ने फायर ब्रिगेड गाड़ी को भी आग के हवाले कर दिया। मौके पर उपस्थित पुलिस भी चाह कर कुछ नहीं कर पा रहे थे। जिसके सूचना के बाद एसडीपीओ के साथ काफी संख्या में आसपास थाने की पुलिस मौके पर पहुंचे। इसके बाद आक्रोशित लोगों को काफी मशक्कत के बाद समझा बुझाकर मामले को शांत कराया गया।

घटना के संबंध में एसडीपीओ राज किशोर कुमार ने बताया कि एक बच्चे की डूबने से मौत हुई है। जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने पोकलेन और ट्रैक्टर को आग के हवाले कर दिया। मौके पर आग बुझाने आई दमकल गाड़ी को भी आग के हवाले कर दिया गया। आवेदन के अनुसार पुलिस द्वारा आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है। घटना को लेकर हर बिंदुओं पर जांच पड़ताल की जा रही है।

बांका से चन्द्रशेखर कुमार भगत कि रिपोर्ट।

Suggested News