बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

वैशाली में शॉर्ट सर्किट से एक दर्जन घरों में लगी भीषण आग, लाखों की सम्पत्ति जलकर हुई राख

वैशाली में शॉर्ट सर्किट से एक दर्जन घरों में लगी भीषण आग, लाखों की सम्पत्ति जलकर हुई राख

VAISHALI : जिले के पातेपुर के हरलोचनपुर थाना क्षेत्र के चांदपुर फतह गांव में बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी आग में एक दर्जन से अधिक घर समेत लाखों का सामान जलकर खाक हो गया. आग लगने का शोर सुनकर भारी संख्या में लोग मौके पर पर जुट गए. आग का प्रसार देख लोगों ने तत्काल घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी. सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो टीम मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों के सहयोग से घंटो मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. 

हालांकि जबतक फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची. तब तक आग विकराल रूप धारण करते हुए 12 लोगों के घर को जलाकर राख कर दिया. जानकारी के अनुसार शनिवार को दोपहर में हरलोचनपुर थाना क्षेत्र के चांदपुर फतह गांव निवासी शिबू साहनी के घर के पास बिजली के पोल पर हुए शॉर्ट सर्किट से निकली चिंगारी से घर में आग लग गयी. घर में आग लगा देख स्थानीय लोगों ने शोर मचाना शुरू किया. आग लगने का शोर सुनकर पास में ही लगे महाशिवरात्रि मेले से भारी संख्या में लोग दौड़ कर मौके पर पहुंच गए. जब तक लोग आग बुझाने का प्रयास कर ही रहे थे कि अचानक घर में रखा रसोई गैस सिलेंडर ब्लास्ट कर गया. जिसके कारण आग बुझा रहे लोग भी डरकर भाग खड़े हुए. 

बताया गया कि एक के बाद एक चार सिलेंडर ब्लास्ट करने तथा तेज हवा चलने के कारण आग का प्रसार काफी तेजी से हो गया तथा देखते ही देखते अगल-बगल के दीनक साहनी, पवन साहनी, जितेंद्र साहनी, चंदेश्वर साहनी, राजकिशोर साहनी, उपेंद्र साहनी, बुदरूक साहनी, लगनी देवी, चिंटू साहनी, राम चंद्र साहनी तथा मिटू साहनी का घर समेत घर का सारा सामान जलकर राख हो गया. बताया गया कि गांव में ही महाशिवरात्रि का मेला लगा था. टोला के अधिकांश लोग मेला में गए हुए थे. 

घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय मुखिया राम प्रवेश राय, पूर्व उप मुखिया मुरारी राय घटना स्थल पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया तथा तत्काल घटना की जानकारी पातेपुर सीओ प्रभात कुमार से बात कर सभी अग्नि पीड़ितों को सरकार द्वारा दी जाने वाली सहायता राशि तथा पॉलीथिन आदि उपलब्ध कराने की बात कही. मुखिया ने बताया कि अगलगी की घटना में 12 लोगों का घर समेत बक्सा, पेटी, कपड़ा, नगद रुपये, आभूषण, बिस्तर, पशुचारा आदि जलकर राख हो गया. इस संबंध में पातेपुर सीओ प्रभात कुमार ने बताया कि चांदपुर फतह गांव में बिजलो के शॉर्ट सर्किट से आग लगने की सूचना मिली है. राजस्व कर्मचारी को मौके पर भेजा गया है. भौतिक सत्यापन के बाद सभी पीड़ित परिवार को पॉलीथिन उपलब्ध कराया जा रहा है. सोमवार को आपदा राहत कोष से मिलने वाली राशि भी उपलब्ध करा दी जाएगी.

वैशाली से ऋषभ की रिपोर्ट

Suggested News