बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चावल का पीठा खाने से एक दर्जन लोग फूड प्वाइजनिंग के हुए शिकार, एक बच्चे की हुई मौत

चावल का पीठा खाने से एक दर्जन लोग फूड प्वाइजनिंग के हुए शिकार, एक बच्चे की हुई मौत

NALANDA : नालन्दा थाना क्षेत्र के मनियावां गांव में  बीती रात चावल का पीठा खाने से एक ही परिवार के एक दर्जन से अधिक लोग फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गए। जबकि इलाज के दौरान एक 14 वर्षीय बालक की मौत हो गयी । मृतक बब्लू मिस्त्री का पुत्र शिवम कुमार है । घटना के बारे में विनोद मिस्त्री ने बताया कि उनके घर में रविवार को चावल का पीठा बना था। पीठा को परिवार के सभी सदस्यों ने भी खाया। कुछ देर के सभी की तबीयत बिगड़ने लगी। जिसके बाद सभी को आनन-फानन में  इलाज के लिए बिहार शरीफ सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से सभी को बेहतर इलाज के लिए विम्स रेफर कर दिया गया। घटना की जानकारी मिलते ही धरहरा पंचायत के मुखिया रूपेश कुमार गांव सदर पहुंच कर परिवार को सांत्वना दिया ।

कौन कौन है इलाजरत

 ग्रसित लोगों में दीपनगर थाना क्षेत्र के कोरय गांव निवासी विष्णु यादव, नालन्दा थाना क्षेत्र के मनियावां गाँव के बिंदु देवी,शोभा देवी, हंस कुमार, स्वीटी कुमारी , राहुल कुमार, राजा कुमार, सूरज कुमार सहित हिलसा थाना क्षेत्र के विक्टोरिया कुमारी शामिल है। फिलहाल सभी का इलाज विम्स में किया जा रहा है।

 क्या होता है पीठा

पीठा बनाने में चावल का आटा और  मावा और गुड़ या रावा का प्रयोग किया जाता है। जिसे पानी में उबालकर पकाया जाता है। वर्षो से यह परंपरा है कि अगहन माह में धान की पैदावार अच्छा होने पर अरबा चावल में इसे बनाया जाता है ।


Suggested News