शॉर्ट सर्किट से कपड़े की दुकान में लगी आग करोड़ों रुपए का सामान जलकर हुआ खाक...

शॉर्ट सर्किट से कपड़े की दुकान में लगी आग करोड़ों रुपए का सामान जलकर हुआ खाक...

जमुई : बिहार के जमुई जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है जहां कपड़ा की दुकान में शार्ट सर्किट के वजह से आग लग गया जिसमें करोड़ों रुपए की क्षति बताई जा रही है। कपड़े की दुकान में आग लगने की खबर जैसे ही पुलिस को मिली युवा भी मौके पर पहुंच गई और फायर ब्रिगेड की टीम को बुलाया गया फायर ब्रिगेड की टीम जब तक पहुंचती तब तक काफी देर हो चुकी की दुकान पूरी तरह जल चुका था।

 बताते चले कि जमुई शहर का नामचीन कपड़ा प्रतिष्ठान "शालीमार " आग लगने से जलकर खाक हो गया। अग्निशमन दस्ता और स्थानीय नागरिकों के भागीरथी प्रयास से आग पर काबू पाया गया। इस भीषण अगलगी की घटना में किसी प्रकार के जान - माल का नुकसान नहीं होने की सुचना मिली है पर करोड़ों रुपए का कपड़ा , फर्नीचर एवं अन्य परिसम्पत्ति के जल जाने का अनुमान लगाया जा रहा है। शालीमार प्रतिष्ठान के मालिक एवं परिजन अगलगी की घटना से दुःखी हैं।

 उल्लेखनीय है कि जमुई शहर अंतर्गत मुख्य बाजार के नामदार व्यवसायी बलदेव प्रसाद भगत कपड़ा के बड़े कारोबारी हैं। वे वर्षों से "शालीमार" नामक कपड़े के बड़े प्रतिष्ठान का संचालन कर रहे हैं। आज सुबह में अचानक सम्बंधित प्रतिष्ठान से धुआं निकलने लगा और देखते ही देखते पूरा प्रतिष्ठान आग की आगोश में आ गया। भीषण आग देखकर मुख्य बाजार के अन्य दुकानदार और निवासी चीखने - चिल्लाने लगे। इस दरम्यान वहां अफरातफरी मच गया। लोग इधर - उधर दौड़ते - भागते  देखे गए।

हल्ला - गुल्ला होने के बाद पड़ोसी जुटे और आग पर काबू पाए जाने का प्रयास करने लगे। इसी बीच सूचना पाकर अग्निशमन दस्ता भी वहां पहुंचा। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है लेकिन शॉर्ट सर्किट से आग लगने का अनुमान लगाया जा रहा है।

 उधर प्रसिद्ध कपड़ा प्रतिष्ठान "शालीमार " के मालिक बलदेव प्रसाद भगत ने बताया हर दिन की तरह वे लोग रात्रि में व्यवसायिक कार्य का निपटारा किये जाने के बाद प्रतिष्ठान के ऊपर निर्मित आवास में सोने चले गए। सुबह में शोर मचने पर जब बाहर निकले तब प्रतिष्ठान से धुआं निकलते देखा। उन्होंने भी बड़ी क्षति की बात कही है।

Find Us on Facebook

Trending News