बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खगड़िया में टल गया बड़ा रेल हादसा, खुला रह गया गेट, धड़-धड़ाकर गुजर गयी तेज रफ़्तार ट्रेन, गेटमैन पर लापरवाही का ग्रामीणों ने लगाया आरोप

खगड़िया में टल गया बड़ा रेल हादसा, खुला रह गया गेट, धड़-धड़ाकर गुजर गयी तेज रफ़्तार ट्रेन, गेटमैन पर लापरवाही का ग्रामीणों ने लगाया आरोप

KHAGARIA : बिहार में एक बार फिर से रेल हादसा होने से बच गया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। मामला खगड़िया जिले के पसराहा रेलवे स्टेशन से तीन किलोमीटर में स्थित रेलवे केबिन संख्या ( 22A CA)पश्चिमी रेलवे केबिन का है। जहाँ गेटमैन का लापरवाही देखने को मिला है। हालाँकि पसराहा गाँव क़े ही एक व्यक्ति ने इस तरह के लापरवाही का वीडियो बना लिया। मामला बीते सोमवार क़े देर रात्रि का है। जब पूरी ट्रेन गुजर गयी और गेटमैन ने गेट बंद नहीं किया। 

इस तरह से अग़र रेलवे क़े कर्मचारी लापरवाही करेंगे तो कभी भी बड़ी घटना हो सकती है। अभी खगड़िया सहित राज्य के कई हिस्सों में गेहूं कटाई का सीजन चल रहा है। ऐसे में गाँव क़े किसान देर रात्रि इस रेलवे केबिन सें होकर और अन्य तरह का वाहन इस रेलवे केबिन को पार करतें है। ऐसे में रेलवे ट्रैक पार करने क़े दौरान रेलवे केबिन का गेट को वहाँ पर मौजूद प्रतिनियुक्ति कर्मी गेट नहीं बंद करगें तो कभी भी घटना घट सकती है। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि प्रतिनियुक्ति कर्मी किस तरह केविन के अंदर वाले रूम में बैठकर आराम फरमा रहे है। 

इन सबके बीच लोगों का आरोप है की गेट पर तैनात कर्मी सो जाते हैं। वायरल वीडियो में साफ तौर से रेलवे ढाला का नेम प्लेट भी दिख रहा है। इसके बाद खुला हुआ फाटक दिख रहा है। जिसके चंद सेकेंड के बाद ही एक तेज रफ्तार ट्रेन यहां से गुजर रही है। इस ढ़ाला से अक्सर लोग आते-जाते हैं।

स्थानीय लोगों की माने तो देर शाम के बाद रेल ढाला गुमटी पर तैनात कर्मी सो जाते हैं। इसके बाद रेलवे की ओर से ट्रेन के गुजरने की सूचना आती है। लेकिन रेल फाटक बंद नहीं किया जाता है। देहाती क्षेत्र होने के कारण देर शाम के बाद गाड़ियों की आवाजाही कम हो जाती है। इसके बावजूद यह लापरवाही का संगीन मामला है। क्योंकि जिस रफ्तार से वीडियो में ट्रेन जाती हुई दिख रही है, ऐसे में कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है। 

खगड़िया से अनिश की रिपोर्ट

Suggested News