बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अति रुद्र महायज्ञ के हवन मंडप में लगी भीषण आग, चोरो ओर मची अफरा-तफरी, बाल बाल बचे श्रद्धालु

अति रुद्र महायज्ञ के हवन मंडप में लगी भीषण आग, चोरो ओर मची अफरा-तफरी, बाल बाल बचे श्रद्धालु

GOPALGANJ: गोपालगंज में हवन मंडप में आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया है। मामला जिले के भोरे प्रखंड की रामनगर की है। जहां हो रहे अतिरुद्र महायज्ञ के हवन मंडप में अचानक देखते ही देखते भीषण आग लग गई। वहीं मौके पर मौजूद लोगों ने अपने स्तर से आग पर काबू पाने की कोशीश की लेकिन आग विकराल रूप ले ली। जिसके बाद मौके पर मौजूद फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाई। फिलहाल स्थिति समान्य बताई जा रही है।

दरअसल, इस संदर्भ में बताया जाता है कि भोरे प्रखंड के रामनगर के राम जानकी मठ पर 14 से 24 फरवरी तक अति रुद्र महायज्ञ का आयोजन किया गया है। जिसमें सवा करोड़ पार्थिव शिवलिंग का पूजन होना है। होमात्मक विधि से हो रहे हैं इस महायज्ञ में सभी शंकराचार्य एवं महामंडलेश्वर के अलावे देश के कई बड़े संतो के पहुंचने की उम्मीद है। इसी बीच यज्ञ मंडप में कुछ श्रद्धालु पूजा अर्चना कर रहे थे,तभी अचानक आग लग गई। 

आग लगने के कारण मौके पर अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया। यज्ञ मंडप की परिक्रमा कर रहे श्रद्धालुओं इधर उधर भागने लगे। मौके पर मौजूद दमकल की गाड़ियों ने आग पर तुरंत काबू पाया। कुछ देर तक काफी भागदौड़ मची रही। बाद में स्थिति सामान्य हो पाई।

बता दें कि इस महायज्ञ की कलश यात्रा में एक लाख की भीड़ जमा हुई थी। इस महायज्ञ में बाबा रामदेव, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने की भी चर्चा है। इस महायज्ञ में हथुआ राजपरिवार की प्रमुख भूमिका है। आग लगने की स्पष्ट कारणों का पता नहीं चला है, लेकिन कुछ श्रद्धालुओं ने बताया कि शार्ट सर्किट के से ही आग लगी है।

गोपालगंज से मनान अहमद की रिपोर्ट

Suggested News