बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

'22 जनवरी को भारतीय राजनीति में जुड़ेगा नया अध्याय', पटना पहुंचते ही सीएम नीतीश पर जमकर बरसे चिराग पासवान, हाजीपुर से चुनाव लड़ने पर किया बड़ा ऐलान

'22 जनवरी को भारतीय राजनीति में जुड़ेगा नया अध्याय', पटना पहुंचते ही सीएम नीतीश पर जमकर बरसे चिराग पासवान, हाजीपुर से चुनाव लड़ने पर किया बड़ा ऐलान

PATNA: राजद सुप्रीमों लालू यादव ने मकर संक्रांति के दिन दही-चूड़ा भोज का आयोजन किया था। इस भोज में सीएम नीतीश पैदल ही अपने आवास से राबड़ी आवास पहुंचे। वहीं इसके बाद से ही सियासत तेज हो गई है। इसी कड़ी में सोमवार की देर शाम लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जमुई सांसद चिराग पासवान दिल्ली से पटना पहुंचे। जहां पटना एयरपोर्ट पर उन्होंने सीएम नीतीश पर जमकर निशाना साधा है। वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लालू प्रसाद यादव के द्वारा दिए गए चूड़ा दही भोज में  शामिल हुए थे कयास लगाए जा रहे हैं कि वह खुश नहीं थे। जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के चेहरों को पहचानना इतना आसान नहीं है कब खुश होते हैं कब ना खुश होते हैं। 

परिस्थितियों के हिसाब से बदलती है सीएम की बॉडी लैंग्वेज

चिराग पासवान ने कहा कि, सीएम की बॉडी लैंग्वेज परिस्थितियों के हिसाब से बदलती रहती है। हमने वह दौर भी देखा जब एनडीए में रहते हुए इफ्तार के लिए पैदल चलकर सीएम नीतीश राबड़ी आवास गए थे। आज उन्हीं के साथ हैं और पैदल चलकर जा रहे हैं वह तो उनके बॉडी लैंग्वेज से ही पता चल गया होगा खरमास समाप्त हो गया है, आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सवालों के घेरे में है जो उनके परिस्थितियों को बदलने के लिए काफी है।

बौखलाहट में है विपक्ष

वहीं 22 जनवरी को राम मंदिर की प्रार्थना प्रतिष्ठा होनी है। वहीं बीते दिन वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने बयान दिया था कि प्रभु राम उनके सपने में आए थे और कहे थे कि वह राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं होंगे। जिसे लेकर चिराग पासवान ने कहा कि, 21वीं सदी में यह आस्था का विषय है हम सब राम भक्तों का देखा गया सपना 22 तारीख को पूरा हो रहा है। ऐसे में इस तारीख को लेकर विपक्ष बौखलाहट में बयान दे रहे हैं। इंडिया गठबंधन के लोग बौखलाए हुए हैं उनके पास से राजनीतिक मुद्दा छिन गया। दशकों तक उन्होंने राम मंदिर के नाम पर राजनीति करने का काम किया। जिसको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरा किया। राम मंदिर पर दशकों तक राजनीति की धारा 370 पर राजनीति की ,महिला आरक्षण बिल पर दशकों तक राजनीति की, तमाम मुद्दे सुलझा दिए गए हैं। तभी किसी के सपने में राम याद आते हैं किसी को शादी याद आती है किसी को बाप का श्राद्ध याद आता है एक बड़ा अध्याय भारतीय राजनीति के साथ 22 तारीख को जुड़ने जा रहा है।

PM बनने का सपना देख रहे थे CM

बीते दिन हुए बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन की बैठक में संयोजक पद को ठुकरा दिया जिसे लेकर उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रहे थे। संयोजक पद प्रधानमंत्री बनने का एक रास्ता था। लेकिन ना ही बिहार की जनता को सीएम नीतीश पर विश्वास हैं और ना ही गठबंधन दल के घटक दल उन पर विश्वास करते हैं। आने वाले दिनों में सीएम अपनी पार्टी को संभाल ले यही बहुत बड़ी बात होगी। वहीं मायावती के चुनाव अकेले लड़ने पर उन्होंने कहा कि पहले आपस में तो लड़ लें प्रधानमंत्री मोदी से बाद में लड़ेंगे। अभी तो एक राज्य में टूट सामने आई है आगे आगे देखिए क्या क्या होता है।

हाजीपुर से लोजपा रामविलास के प्रत्याशी लड़ेंगे चुनाव

वहीं उन्होंने कहा कि हाजीपुर के अक्षय वट स्टेडियम में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। बातों ही बातों में उन्होंने हाजीपुर में हो रहे कार्यक्रम को लेकर बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि हमने 2024 का शंखनाद बहुत पहले ही कर चुके हैं उन्होंने कहा कि एनडीए गठबंधन से हाजीपुर लोकसभा सीट से लोजपा रामविलास के प्रत्याशी ही चुनाव लड़ेंगे। तेजस्वी यादव के द्वारा नियुक्ति पत्र बांटे जाने के जवाब में उन्होंने तंज करते हुए कहा कि उन्होंने बहुत पहले नियुक्ति पत्र बांटे थे जो एक महीने की तनख्वाह लेकर के भी नियुक्ति पत्र बांटे थे यह कोई आसान नहीं किया है। आपका किया हुआ वादा था जिसका बहुत बड़ा हिस्सा अभी पूरा करना है।

Suggested News