बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

समय पर कर्ज नहीं चुकानेवाला व्यक्ति है टेंशन फ्री, यहां परेशान गारंटर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

समय पर कर्ज नहीं चुकानेवाला व्यक्ति है टेंशन फ्री, यहां परेशान गारंटर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

NAWADA : अक्सर ऐसी खबरें सुनने को मिलती है कि कर्ज नहीं चुका पाने के कारण लोग आत्महत्या करने के लिए मजबूर हो जाते हैं। लेकिन, नवादा में मामला थोड़ा अलग है। यहां कर्ज लेनेवाले व्यक्ति ने समय पर उसे चुकता नहीं किया, लेकिन उसे इसकी ज्यादा चिंता नहीं है। लेकिन जिस व्यक्ति की गारंटी पर उसे कर्ज मिला, वह चिंता में आ गया, नतीजा यह हुआ कि पैसे नहीं चुका पाने के टेंशन में गारंटर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसका शव उसके घर से बरामद किया गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

मामला नगर थाना क्षेत्र के सुदामा नगर मोहल्ले का है। जहां वासुदेव चैधरी के पुत्र 46 वर्षीय अनिल चौधरी ने फांसी के फंदे पर झूलकर अपनी जान दे दी।  बताया जाता है कि मृतक ने अपने किसी परिचित को किसी से कर्ज दिलवाया था। लेकिन उसका परिचित कर्ज नहीं लौटा रहा था। लिहाजा गारंटर होने के कारण कर्ज देने वाला शख्स अनिल को प्रताड़ित कर रहा था। इसी को लेकर वह काफी टेंशन में था। अंततः पंखा में फांसी का फंदा बनाकर लटक गया और अपनी इहलीला समाप्त कर ली। 

वहीं पुलिस ने एक सुसाइड नोट भी बरामद की है। जिसमें यह लिखा गया है कि कर्ज देने वाले के द्वारा हमें परेशान किया जा रहा था और इसी परेशानी के कारण ही हम अपने जीवन को समाप्त कर रहे हैं। इस पूरे मामले पर नगर थाना प्रभारी अरुण कुमार सिंह ने कहा है कि फिलहाल मामला की जांच की जा रही है। सुसाइड नोट की भी जांच की जाएगी। गौरतलब है कि जिले में सूदखोरी का धंधा परवान पर है। 

सूदखोरों के प्रताडना से आजिज होकर लोग अपनी इहलीला समाप्त करने को विवश हो गए हैं। पूर्व में एक ही परिवार के छह लोगों ने जहर खाकर अपनी जान दे दी थी। जिले में अबतक आठ लोग कर्जदारों से परेशान होकर जान दे चुके हैं।

Suggested News