बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सेल्फ स्टडी कर दुकानदार की बेटी बनी दारोगा, पिता चप्पल-जूता बेच परिवार की करते हैं भरण पोषण

सेल्फ स्टडी कर दुकानदार की बेटी बनी दारोगा, पिता चप्पल-जूता बेच परिवार की करते हैं भरण पोषण

VAISHALI: वैशाली के पातेपुर नगर पंचायत के वार्ड संख्या 6 निवासी अरविंद चौधरी की पुत्री सोनी कुमारी ने बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग की ओर से आयोजित परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। परीक्षा पास कर सोनी दारोगा बन गई हैं। सोनी बचपन से ही पढ़ाई में मेधावी रही हैं। सोनी के पिता अरविंद चौधरी पातेपुर में एक छोटे से जूते-चपल की दुकान चलाकर अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं। सोनी के दारोगा बनने पर लोगों ने बधाई दी है।

सोनी के परिजनों ने बताया कि मेट्रिक, इंटर और स्नातक की डिग्री सोनी ने बिहार ही से प्राप्त की हैं। बिहार बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा में 64 प्रतिशत अंकों से उत्तीर्ण होने के बाद उसने इंटर की परीक्षा बिहार बोर्ड से ही दी और 63 प्रतिशत अंको से उत्तीर्ण हुई। उसके बाद बिहार के ही मिथिला विश्वविद्यालय से हिस्ट्री ऑनर्स में 63 प्रतिशत अंकों के साथ स्नातक उत्तीर्ण किया।

सोनी एकेडमिक छात्रा हैं और प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के लिए खुद ही सेल्फ स्टडी कर दारोगा की परीक्षा पास कर गांव के साथ पूरे पातेपुर प्रखंत को भी गौरवान्वित किया है। सोनी की इस उपलब्धि पर एसआरसी हाई स्कूल के प्राचार्य श्याम प्रसाद सिंह, एप मुख्य पार्षद रवि रंजन कुमार, कर्नल कृष्णा कुमार समेत ग्रामीणों ने हर्ष जताया है।

बताया गया कि सोनी चार भाई-बहनों में दूसरे नंबर पर हैं। सोनी के बड़े भाई दीपक का भी गत वर्ष दारोगा में चयन हुआ था। अपने बड़े भाई को दारोगा में चयन होते देख उसी से मोटिवेट होकर सोनी ने पुलिस में जाने का मन बनाई थी। 

हाजीपुर से ऋषभ की रिपोर्ट

Suggested News