चुनाव के दौरान एक स्थिति ऐसी भी : पुलिस की पिटाई से बचने के लिए भागने के दौरान पानी से भरे गड्ढे में गिरा व्यक्ति, डूबने से हुई मौत

चुनाव के दौरान एक स्थिति ऐसी भी : पुलिस की पिटाई से बचने के लिए भागने के दौरान पानी से भरे गड्ढे में गिरा व्यक्ति, डूबने से हुई मौत

DARBHANGA : पंचायत चुनाव के दौरान जुटी अनावश्यक भीड़ को खाली कराने के दौरान पुलिस की पिटाई से बचने के लिए भाग रहा बारिश के पानी से भरे गड्ढे में गिर गया। गड्ढा इतना गहरा था कि किसी को युवक के पानी में डूबने की जानकारी नहीं मिली। देर तक कोई सहायता नहीं मिलने के कारण उसकी डूबने से मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस अपनी कार्रवाई में जुट गई है।

दरभंगा मनीगाछी के बाजितपुर में तालाब में डूबने से एक व्यक्ति की हुई मृत्यु के संबंध में तहकीकात कर रहे अनुमंडल पदाधिकारी, बेनीपुर शम्भूनाथ झा जो अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, बेनीपुर के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों से पूछताछ की। उन्होंने ने बताया कि तहकीकात से प्रथम दृष्टया यही तथ्य सामने आया है की पंचायत चुनाव के दौरान मनीगाछी के बाजितपुर के एक मतदान केंद्र पर रात्रि 8 बजे तक अनावश्यक भीड़ लगी थी।    

उल्लेखनीय है कि चुनाव के दौरान मतदान केंद्र पर केवल मतदाताओं को एवं कर्तव्य पर प्रतिनियुक्त मतदान दल, पुलिस बल एवं दंडाधिकारी को ही रहनाi है। मतदाताओं की सुविधा के लिए तथा निर्वाचन के नियमों का अनुपालन करवाने के उद्देश्य से अनावश्यक भीड़ को मतदान केंद्र के समीप नहीं रखना है। अत्यधिक अनावश्यक भीड़ मतदान केंद्र पर होने की जानकारी मिलने पर क्विक रेस्पॉन्स टीम वहां आ पहुंची। 

क्विक रेस्पॉन्स टीम द्वारा अनावश्यक भीड़ को हटाया जाने लगा। मतदान केंद्र के समीप एकत्रित अनावश्यक भीड़ पुलिस को देखकर भागने लगी। भागने के क्रम में 55 वर्षीय एक व्यक्ति तालाब,जो वर्षा के पानी के कारण 15 फिट भरा गया है, में डूब गया। जिसके कारण उसकी मृत्यु हो गई। शव का पोस्ट मोर्टेम कराया जा रहा है तत्काल अनुग्रह अनुदान की राशि 4 लाख रुपये मृतक के परिजनों को प्रदान किया जा रहा है।   उप विकास आयुक्त,दरभंगा एवं नगर पुलिस अधीक्षक,दरभंगा घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की तहकीकात कर रहे हैं।

Find Us on Facebook

Trending News