बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में अवैध बालू लदे ट्रैक्टर ने तीन वर्षीय बच्चे कुचला, हालत गंभीर,उग्र हुई भीड़ ने काटा सड़क पर बवाल

 बांका में  अवैध बालू लदे  ट्रैक्टर ने तीन वर्षीय बच्चे कुचला, हालत गंभीर,उग्र हुई भीड़ ने काटा सड़क पर बवाल

बांका के  बाराहाट थाना क्षेत्र के खडहरा गांव के बीचो-बीच  से गुजरने वाले ग्रामीण पथ से गुजर रहे अवैध बालू लदे  ट्रैक्टर की चपेट में आकर एक तीन वर्षीय बालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ढाका मोर की तरफ से तकरीबन आधा दर्जन की संख्या में काफी तेज रफ्तार से अवैध बालू लेकर ट्रैक्टर गांव के बीचों बीच से गुजर रहा था इसी क्रम में ग्रामीण पथ को पार करने के क्रम में अंशु कुमार उम्र 3 साल पिता लक्ष्मण पासवान तेज रफ्तार से गुजर रहे ट्रैक्टर की चपेट में आ गया और वही गिरकर गंभीर रूप से  जख्मी हो गया जिसके बाद वहां  जुटे ग्रामीणों ने ट्रैक्टर चालक  की  जमकर धुनाई कर दी ,हालांकि इस बीच काफी संख्या में अवैध बालू कारोबार से जुड़े लोग भी मौजूद गए और अपने वाहन को वहां से लेकर भागने का प्रयास करने लगे लेकिन ग्रामीण उग्र हो गया और वहां से गुजरने वाले तकरीबन आधा दर्जन ट्रैक्टर को भीड़ ने  घेर लिया इसके बाद मामला बिगड़ता देख वहां से सभी वाहन चालक और मालिक फरार हो गया। इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को भी दी गई जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को अपने नियंत्रण में किया और ग्रामीणों को समझने का काफी प्रयास किया लेकिन ग्रामीण मामले को लेकर काफी गुस्से में थे और  वरीय अधिकारी को घटनास्थल पर बुलाने की मांग पर अड़े हुए थे। इस बीच घायल बच्चे को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बाराहाट पहुंचाया गया जहां पर उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए  बेहतर उपचार के लिए  रेफर कर दिया ।

 वही घटना की जानकारी मिलते ही डीएसपी  बिपिन बिहारी और  कई थाने की पुलिस घटना स्थल पहुंच  कर मामला को समझाबुझा कर  शांत किया ।ग्रामीण इस बात से खफा थे कि ग्रामीण मार्ग से अवैध बालू कारोबार से जुड़े लोग रोजाना दर्जनों की संख्या में ट्रैक्टर के माध्यम से काफी तेजी से इस रास्ते से गुजरते है जिससे आए दिन इस प्रकार की घटना होते रहती है।इस मामले को लेकर कई बार ग्रामीणों ने संयुक्त रूप से पुलिस से भी शिकायत भी की लेकिन  अवैध  बालू का आगमन इस रास्ते से बंद नहीं हो रहा है । जिसका नतीजा रहा की मंगलवार को तेज रफ्तार ट्रैक्टर की चपेट में आकर एक बालक अपनी जिंदगी और मौत के बीच में झूल रहा है दूसरी तरफ ग्रामीणों के बढ़ते आक्रोश से पुलिस पदाधिकारी एस डी पी ओ बिपिन बिहारी को अवगत कराया गया जिसके बाद घटना स्थल पर पहुंचकर मोर्चा संभाला इसके बाद स्थिति कुछ  सामान्य हुई और वहां पर मौजूद सभी 6 ट्रैक्टरों को पुलिस ने जप्त किया और उसे लेकर थाना पहुंची तब जाकर ग्रामीणों का कुछ गुस्सा शांत हुआ इस संबंध में डीएसपी विपिन बिहारी ने बताया कि खडहरा गांव में सड़क हादसे के बाद उत्पन्न स्थिति को लेकर पुलिस ने क्षेत्र में विशेष छापेमारी अभियान भी चलाया जिसमें तकरीबन आधा दर्जन  अवैध बालू लदे हुए ट्रैक्टर को जप्त किया गया है साथ ही इस अवैध बालू कारोबार से जुड़े लोगों के खिलाफ पुलिस और शक्ति के साथ कार्रवाई कर रही है। जिले में सभी जगह छापेमारी अभियान चला कर बालू तस्कर के  खिलाफ कार्यवाही की जा रही हैं। दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

वही दूसरी ओर बीते रात जिले अमरपुर थाना अंतर्गत खंजरपुर गांव स्थित अवैद्य बालू लदे जुगाड़ वाहन ने एक बाइक चालक को धक्का मार दिया जिससे एक व्यक्ति जख्मी हुआ और बाल बाल बचे वही  अक्रोसित ग्रामीणों ने जुगाड़ वाहन को आग के हवाले कर दिया ग्रामीणों के अनुसार खंजरपुर के रास्ते दिन-रात बालू लदा जुगाड़ वाहन सैकड़ो की संख्या में चलती है जिससे आए दिन इस प्रकार की घटना होती रहती है और  राहगीर को चलने में काफी  परेशानी होती है। कुछ भी विरोध करने पर बालू तस्कर द्वारा धमकी दिया जाता है।

चन्द्रशेखर कुमार भगत कि रिपोर्ट

Suggested News