बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार का एक ऐसा गांव जहां लोगों को अब तक नसीब नहीं हुई सड़क, मरीजों को खाट पर लेटाकर अस्पताल ले जाते हैं ग्रामीण

बिहार का एक ऐसा गांव जहां लोगों को अब तक नसीब नहीं हुई सड़क, मरीजों को खाट पर लेटाकर अस्पताल ले जाते हैं ग्रामीण

CHHAPRA: छपरा के सारण जिले में एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में मरीज को खाट से ले जाते हुए दिखा जा रहा है। दरअसल, यह मामला सारण जिला के गड़खा प्रखंड के अलोनी दलित बस्ती का है। जहां सड़क नहीं होने के कारण खाट पर डिलीवरी के बाद मरीज और बच्चे का ले जाने का मामला सामने आया है।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। इस मामले को लेकर ग्रामीण ने बताया कि सरगट्टी पंचायत के अलोनी दलित बस्ती में आजादी के 76 साल बाद भी आने-जाने का रास्ता नहीं है। किसी बच्चें, बुजुर्ग, महिलाओं की तबीयत बिगड़ने पर किसी तरह खाट(चौकी) से लेकर मुख्य सड़क एनएच 722 पर लेकर जाना पड़ता है।

जानकारी अनुसार दलित बस्ती मुख्य सड़क से मात्र 100 मीटर की दूरी पर है। अलोनी और कमालपुर गांव के सीमा पर स्थित है। इसको लेकर कई बार स्थानीय जनप्रतिनिधि, विधायक सहित जिलापदाधिकारी,  अंचलाधिकारी ,प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित अन्य जगह आवेदन दिया गया, परंतु अब तक सड़क नहीं बनी। 

वहीं सड़क नहीं बनने के मुख्य कारण कुछ लोगों का निजी जमीन भी है। खेतों की पगडंडी से आने-जाने पर जमीन वाले की फसल नुकसान होती है ऐसे में उन लोगों द्वारा अक्सर नाराजगी जताई जाती है।

Suggested News