कटिहार में मतदान के लिए ठेला पर सवार होकर पहुंची महिला, 10 साल का पोता ठेला खींच कर लाया

कटिहार में मतदान के लिए ठेला पर सवार होकर पहुंची महिला, 10 साल का पोता ठेला खींच कर लाया

कटिहार. आमतौर पर बाढ़ और कटाव की जद में जीने वाले मनिहारी नगर पंचायत में विकास नहीं होने से लोगों में मतदान को लेकर कम ही उत्साह दिखा जा रहा है, लेकिन इसी इलाके से लोकतंत्र को मजबूत करने वाली एक तस्वीर सामनी आयी है। यहां एक महिला ठेला पर सवार होकर वोट देने के लिए मतदान केंद्र पहुंची है। नूरसी खातून बढ़ते उम्र के कारण शरीर से चलने फिरने में असमर्थ है। ऐसे में विकास की उम्मीद में नुरसी खातून को उसका 10 साल का पोता ठेला गाड़ी से मतदान कराने पहुंचा।

अरबाज के सहयोग के लिए नूरसी खातून के पति यानी अरबाज के दादा मोइनुद्दीन भी मौजूद है। उनका कहना है कि वह अब बीमार होने के कारण ठेला नहीं खींच सकता। इसलिए पोता अरबाज के सहयोग से अपनी पत्नी को मतदान कराने के लिए लाये हैं। अब तक विकास नहीं होने के आरोप के साथ दोनों वृद्ध दंपति को उम्मीद है कि आने वाले दिनों में विकास होगा।

कटिहार में पांच नगर पंचायत के लिए मतदान हो रहा है। इसमें मुख्य पार्षद के लिए 55 पद, उप मुख्य पार्षद के लिए 48 पद और पार्षद लिए कुल 413 पद पर वोटिंग शुरू हो चुकी है। कटिहार के 5 पंचायत अमदाबाद, कुर्सेला, कोढ़ा, बारसोई और मनिहारी नगर पंचायत में कुल 7972 मतदाता अपने उम्मीदवारों के लिए मतदान करेंगे। इस बीच कटिहार जिला मुख्यालय से लगभग 25 किलोमीटर दूर मनिहारी नगर पंचायत के रामेश्वर यादव महाविद्यालय मतदान केंद्र से मतदान को लेकर सुबह से मतदाताओं का आना शुरू हो गया है।


Find Us on Facebook

Trending News