बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में युवक को दी दर्दनाक मौत, बाइक सहित जिंदा जलाकर मार डाला, सीमा विवाद को लेकर उलझी रही बिहार और झारखंड की पुलिस, नहीं की कार्रवाई

नवादा में युवक को दी दर्दनाक मौत,  बाइक सहित जिंदा जलाकर मार डाला, सीमा विवाद को लेकर उलझी रही बिहार और झारखंड की पुलिस, नहीं की कार्रवाई

NAWADA : जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां लोकसभा चुनाव की वोटिंग खत्म होते अपराध फिर से बढ़ने लगे है। यहां झारखंड सीमा से सटे एक इलाके में बदमाशों ने  एक युवक को बाइक समेत पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जलाकर मार डाला। मृत युवक की पहचान झारखंड के गिरीडीह जिला अंतर्गत गांवा थाना के डूमरझारा निवासी सोमर साव के पुत्र मुकेश कुमार साव (30) वर्ष के रूप में की गई है. घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है  इस घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है

हत्या की यह घटना जिले के कौआकोल थाना क्षेत्र के झरनमां की है।  बताया जा रहा है कि थाना क्षेत्र के रानीगदर में हो रहे तालाब निर्माण में डूमरझारा निवासी सोमर साव का ट्रैक्टर मिट्टी ढोने का काम करता था. बुधवार को मुकेश अपने भाई छोटू साव के साथ बाइक पर डीजल लेकर ट्रैक्टर में डालने के लिए जा रहा था. इसी बीच झरनमां के पास पूर्व से घात लगाए बैठे पांच बदमाशों ने बाइक को रोक कर मुकेश को उतार लिया और उसके साथ जमकर मारपीट की।

पेट्रोल सहित युवक को जलाया

 वहीं, मारपीट के बाद बाइक एवं उसके उपर पेट्रोल छिड़ककर आग लग दी. इसी बीच साथ में मौजूद रहे मुकेश का भाई छोटू मौका पाकर किसी तरह वहां से भाग निकला और घटना की जानकारी घर वालों को दी. जब तक घर वाले घटना स्थल पर पहुंचे तब तक मुकेश की मौत हो चुकी थी।

सीमा क्षेत्र को लेकर उलझी रही दोनों राज्यों की पुलिस

घटना के बाद मृतक के परिजनों ने इसकी सूचना कौआकोल पुलिस को मोबाइल पर दी. कौआकोल पुलिस यह कहकर अपना काम खत्म कर लिया कि मामला हमारे थानाक्षेत्र का नहीं बल्कि झारखंड का है. इसलिए प्राथमिकी वहां की पुलिस करेगी, जिसके बाद मृतक के परिजन गांवा, लोकाय तथा घुठिया की पुलिस को देकर कार्रवाई किए जाने की मांग की.

 वहां की पुलिस ने भी यह कहकर अपना पल्लू झाड़ लिया कि घटना कौआकोल थाना क्षेत्र की सीमा में घटी है. प्राथमिकी दर्ज कौआकोल पुलिस करेगी, जिसके बाद मृतक के परिजन कौआकोल थाना पहुंचे और घटना को लेकर प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया गया. लेकिन कौआकोल पुलिस फिर उसे यही कहकर लौटा दिया कि मामला झारखंड का है. ऐसे में मृतक के परिजन शव को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए कौआकोल, लोकाय तथा घुठिया थाने का चक्कर काटने को विवश हो रहे हैं.

घटना स्थल से खाली शराब की कुछ बोतलें देखी गई है। इस मामले में पुलिस कुछ भी कहने से परहेज कर रही है। आखिरकार किस कारण से बाइक सवार युवक की पिटाई और आग के हवाले किया गया। इसकी जांच की जा रही है। मामले की गहराई से जांच के बाद ही इस हत्या के मामले से पर्दा उठेगा। वहीं, घटना के बाद मृतक के परिजन और पत्नी किरण देवी का रो-रो कर बुरा हाल है।

Suggested News