बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छत्तीसगढ़ से शादी कर पत्नी के साथ लौटा युवक, दुल्हन को देख भड़के परिवार वाले, अपनाने से किया इनकार

छत्तीसगढ़ से शादी कर पत्नी के साथ लौटा युवक, दुल्हन को देख भड़के परिवार वाले, अपनाने से किया इनकार

HAJIPUR ।बलिगांव थाना क्षेत्र के भरथीपुर गांव में उस समय अजीबो गरीब स्थिति उत्पन्न हो गयी जब एक युवक ने इंस्टाग्राम पर दोस्ती के बाद छत्तीसगढ़ के एक युवती से शादी रचा कर दुल्हन के साथ अपने घर पहुंच गया। शादी के जोड़े में अपनी दुल्हन के साथ घर पहुंचे युवक के परिजनों ने दुल्हन को अपनाने से इंकार कर दिया, जिसके बाद दुल्हन ने बलिगांव थाना में लिखित आवेदन देने के बाद बंद घर का ताला तोड़ कर घर में प्रवेश कर गए। हालांकि युवक के अपनी दुल्हन के साथ गांव पहुंचने पर परिजनों ने घर को बंद कर दिल्ली के लिए रवाना हो गए. आवेदन मिलने के बाद बलिगांव थाना की पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

इस संबंध में छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिला के मस्तुरी थाना क्षेत्र के खुढभाठा वार्ड संख्या 10 निवासी महेश कुमार नवरंग की 28 वर्षीय पुत्री सुमन ने पुलिस को लिखित आवेदन देते हुए बताया कि इंस्टाग्राम पर उसकी दोस्ती दो वर्ष पूर्व दिल्ली के इंद्रपुरी थाना क्षेत्र के कृषि कुंज इंद्रपुरी मध्य में रह रहे बिहार के वैशाली जिले के बलिगांव थाना क्षेत्र के भरथीपुर गांव निवासी सीताराम राय के पुत्र विशाल कुमार से हुई थी. 

धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गयी और दोनों ने पहले स्थानीय रीति-रिवाज से शादी कर छत्तीसगढ़ में ही दोनों रहने लगे. बताया गया कि शादी के दो वर्ष बाद दोनों ने कोर्ट मेरिज कर युवक जब अपनी दुल्हन को लेकर अपने घर पहुंचा तो युवक के माता पिता तथा अन्य परिजनों ने दुल्हन को अपनाने से इंकार कर दिया। लड़की ने बताया कि वह बीते शनिवार को अपने पति के साथ ससुराल आई थी, घर पर पहुंचते ही उसके पति के परिवार वाले दोनों को घर में घुसने से मना कर दिया।

गांव वालों ने की मनाने की कोशिश

दुल्हन के घर आने की जानकारी मिलते ही काफी संख्या में महिला पुरुष मौके पर जुट गए. स्थानीय लोगों ने युवक के माता पिता को समझाने की काफी कोशिश की लेकिन वे नहीं माने, इस तरह दो दिनों तक दोनों पति पत्नी घर के बाहर बैठ कर बिताया. इसी दौरान युवक के माता-पिता घर को बंद कर दिल्ली के लिए निकल गए, घर के लोगों के जाने के बाद लड़की ने बलिगांव थाना में लिखित आवेदन देकर अपने ससुर सीताराम राय, सास मंजू यादव एवं एक अन्य चंपापुर गांव निवासी जयनाथ राय उर्फ गुड्डू राय के विरुद्ध मारपीट कर घर से भगा देने एवं दहेज की मांग करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है. 

पुलिस आवेदन के आधार पर मामले की जांच में जुटी है. इस संबंध में थानाध्यक्ष ने बताया कि भरथीपुर गांव से एक महिला ने घर से निकाल देने का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

REPORT - RISHAV KUMAR

Editor's Picks