सेंटर का सामान चोरी होने के कारण आधार कार्ड बनाने का काम बंद, भटक रहे लोग

सेंटर का सामान चोरी होने के कारण आधार कार्ड बनाने का काम बंद, भटक रहे लोग

त्रिवेणीगंज / सुपौल। प्रखंड तथा अनुमंडल परिसर टाँन हाउल में स्थापित आधार केन्द्र कई दिनो से बंद रहने के कारण यहां लोगों की परेशानी बढ़ गई है। छोटे-छोटे बच्चों को गोद में उठाये माताएं अपने बच्चों का आधार कार्ड बनाने के लिये प्रखंड कार्यालय से लेकर अनुमंडलीय कार्यालय का चक्कर लगा रही है, परंतु उनकी परेशानी को सुनने वाला कोई नहीं। 

गौरतलब है कि  प्रखंड कार्यालय परिसर टाॅन हाउल में 27 पंचायत के एक ही आधार केंद्र सेन्टर बनाया गया है,जब हमारे संवाददाता ने आधार कार्ड सेन्टर रूम जाएजा लिया। कुछ अलग ही माजरा सामने आया।  मंगलवार को यहां न तो कंप्यूटर था न कोई उपकरण। कर्मी भी गायब थे। कार्यालय के बाहर बच्चों को गोद में उठाए दूर-दराज से आयी महिलाओं तथा अविभावकों की भीड़ थी। जब  आधार कार्ड ऑपरेटर मिथलेश कुमार से पूछा गाया, उन्होंने बताया कि बीते 19 दिसंबर को आधार कार्ड सेन्टर रूम के ताला तोड़कर अज्ञात चोरों ने लैंस कैमरा, printer,keyboard ,gps, सहित अन्य सामान की चोरी कर ली थी, जिसके कारण केंद्र को बंद करना पड़ा है। उन्होंने बताया कि इसकी जानकारी बीडीओ आशा कुमारी को दी गई थी, लेकिन बीडीओ के द्वारा आधार कार्ड सेन्टर खुलवाने के लिए कोई पहल नही की जा रही है। 

क्या कह रहे हैं लोग

बता दें कि गांव से पैदल प्रखंड कार्यालय पहुचीं ग्रामीणों ने कहा, 10 दिनों से दौड़ रही हूं अपने बच्चों का आधार कार्ड बनाने के लिए, मगर यहां कोई बैठता हीं नहीं।   आधार केंद्र सेन्टर में ताला लटका हुआ है। वही मानगंज गांव से ग्रामीणों ने बताया कि बीडीओ साहब से पूछने गये कि आधार केंद्र में कोई कर्मचारी नहीं है तो वे चुप्पी साध लिये। बीडीओ आशा कुमारी ने बताया कि आधार केंद्र से सामान चोरी हो गया है इसीलिए बंद है, बहुत जल्द आधार कार्ड सेन्टर खुलवाया जाएगा। 


Find Us on Facebook

Trending News