आज कांग्रेस भी अपने कैंडिडेट की लिस्ट करेगी जारी, दिल्ली दरबार में इन चेहरों पर लग गया मुहर

आज कांग्रेस भी अपने कैंडिडेट की लिस्ट करेगी जारी, दिल्ली दरबार में इन चेहरों पर  लग गया मुहर

patna : बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद अब सियासी दल पहले फेज के लिए उम्मीदवारों को सिंबल दे रही हैं. राजद और कांग्रेस ने सोमवार को अपने कई उम्मीदवारों को सिंबल देकर चुनावी रण की तैयारी में भेज दिया. अब कांग्रेस भी अपने अपने कैंडिडेट की लिस्ट जारी करने वाली है.सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इन दोनों चरणों के लिए कांग्रेस पार्टी के पास 46 सीटें हैं जिनके लिए सीटिंग उम्मीदवारों में लगभग सभी नामों को फाइनल करते हुए पार्टी ने अपनी मुहर लगा दी है. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि पार्टी के नेता जो कि दिल्ली में हैं आज वो पटना लौटेंगे जिसके बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. मदन मोहन झा इस लिस्ट को जारी करेंगे.

28 अक्टूबर को बिहार में होने वाले चुनाव के पहले फेज में कांग्रेस के पास 20 सीटें हैं और इनमें से अधिकांश सीटों पर पार्टी ने अपने विधायकों को ही दोबारा मौका दिया है. 

पार्टी के विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जदयू से कांग्रेस में आये निवर्तमान विधायक गजानंद शाही उर्फ मुन्ना शाही को पार्टी बरबीघा से चुनाव लड़ाएगी. हिसुआ विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक स्व. आदित्य सिंह की बहू नीतू कुमारी के नाम पर मुहर लगी है जबकि नवादा जिला कांग्रेस अध्यक्ष सतीश कुमार सिंह ऊर्फ मनटन सिंह को वारिसलीगंज से चुनाव लड़ाने का फैसला किया गया है.

Find Us on Facebook

Trending News