रेडमेसिविर का 14 हजार डोज सोमवार की देर शाम पहुंचेगा पटना : मंगल पाण्डेय

रेडमेसिविर का 14 हजार डोज सोमवार की देर शाम पहुंचेगा पटना : मंगल पाण्डेय

PATNA : राजधानी के सरकारी एवं निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन की अनुपलब्धता पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि ऑक्सीजन को लेकर स्वास्थ्य विभाग सजग है। जिला प्रशासन सरकारी एवं निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति बहाल करने के लिए लगातार काम कर रहा है। पहले से स्थिति सामान्य हुई है। ऑक्सीजन की सप्लाई और रीफीलिंग का काम निरंतर जारी है। सभी जगहों पर डीएम की निगरानी में ऑक्सीजन की आपूर्ति हो रही है। जरूरतमंद लोगों तक ऑक्सीजन की आपूर्ति और जीवन रक्षक दवाइयां मुहैया कराने को लेकर स्वास्थ्य विभाग हर दिशा में काम कर रहा है।

 पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना से उपजे हालात की लगातार समीक्षा कर सरकारी और निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाने को लेकर लगातार माॅनिटरिंग कर रहा है। अभी 118 मीट्रिक टन से भी ज्यादा ऑक्सीजन की आपूर्ति विभिन्न अस्पतालों में रोज हो रही है। आज ही अहमदाबाद से रेडमेसिविर का 14 हजार डोज विशेष विमान से मंगाया जा रहा है। पांडेय ने कहा कि सोमवार को भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में ऑक्सीजन की उपलब्धता सहित अन्य विषयों पर व्यापक चर्चा की गई। मुख्यमंत्री को कोरोना के ताजा स्थिति से अवगत कराया गया। बैठक में मुख्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए आवश्यक निर्देश दिये हैं। 

 पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमण पर काबू पाने को लेकर हर स्तर पर काम कर रहा है। मरीजों के उपचार के अलावे टेस्टिंग और वैक्सीनेशन का काम भी तेजी से हो रहा है। एक ओर जहां पूरे देश में जहां 15 करोड़ लोगों का टीकाकरण हुआ, वहीं बिहार में अब तक 65 लाख से अधिक लोगों को कोरोना का टीका पड़ा। राज्यवासी धैर्य रखें और कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें, ताकि कोरोना के खिलाफ जारी जंग में सफलता मिल सके।



Find Us on Facebook

Trending News