बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में आकाशीय बिजली का कहर, सासाराम में तीन, पालीगंज में एक की मौत

बिहार में आकाशीय बिजली का कहर, सासाराम में तीन, पालीगंज में एक की मौत

SASARAM :- बिहार में आकाशीय बिजली की कहर बरप रही है. राज्य के 4 जिलों में 18 लोगों की मौत हो गई है. भोजपुर में 4, सारण में 4, पटना में एक और बक्सर में एक की मौत हुई है. शनिवार को सासाराम में प्रकृति का कहर बरपा है. यहां आकाशीय बिजली गिरने से जहां 3 लोगों की मौत हो गई, वहीं दो महिलाएं झुलस गई. इसके अलावा एक मवेशी की भी मौत हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार करगहर के करूप गांव में 35 वर्षीय चरवाहा निरंजन कुमार सिंह की मौत हो गई. जबकि करगहर थाना क्षेत्र के ही छतनी गांव में धान की रोपनी कर रहे एक 20 वर्षीय मजदूर सुनील कुमार की मौत हो गई. 

मृतक सुनील झारखंड के पलामू जिला के छतरपुर का निवासी था. वहीं तीसरी मौत सासाराम के समरडीहा पंचायत के रसूलपुर गांव में हुई. जहां धान की रोपनी कर लौट रहे लाल बहादुर राम की मृत्यु हो गई. वहीं दो अन्य महिलाएं गंभीर रूप से झुलस गई. दोनों को इलाज के लिए सासाराम के सदर अस्पताल लाया गया है. वही चौथी घटना सोनबरसा गांव में हुई, जहां बिजली गिरने से एक भैंस की मौत हो गई. साथ ही पशुपालक राजू यादव गंभीर रूप से झुलस गए. 

वहीँ पटना के पालीगंज में वज्रपात से एक किसान की मौत हो गयी. घटना पालीगंज के नरौली नोनियाचक गांव की है. बताया जा रहा है की मृतक डीपी यादव अपने खेत मे काम कर रहे थे. इसी दौरान वज्रपात के चपेट में आ गए और उनकी दर्दनाक मौत हो गई. 

वहीँ औरंगाबाद में एक बार फिर आकाशीय बिजली की चपेट में आने से हुई युवक की मौत हो गयी. घटना ढिबरा थाना के भलुआ गाँव की है. परिजनों के द्वारा बताया गया कि मृतक सीताराम यादव अपने खेत मे काम कर रहा था. इसी दौरान वह वज्रपात की चपेट में आ गया. उसे ग्रामीणों के द्वारा औरंगाबाद सदर हॉस्पिटल लाया गया. जहाँ डॉक्टरों ने जाँचो उपरांत मृत घोषित कर दिया.

सासाराम से राजू और पटना ग्रामीण से सुमित कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News