आम जनता पार्टी राष्ट्रीय ने पटना में निकाला आक्रोश मार्च, नीतीश मंत्रिमडल में अतिपिछड़ों को शामिल नहीं करने का लगाया आरोप

आम जनता पार्टी राष्ट्रीय ने पटना में निकाला आक्रोश मार्च, नीतीश मंत्रिमडल में अतिपिछड़ों को शामिल नहीं करने का लगाया आरोप

PATNA : पटना में आम जनता पार्टी राष्ट्रीय की ओर से आज आक्रोश मार्च निकाला गया। मार्च के दौरान पुलिस ने पार्टी कार्यकर्ताओं को वीरचंद पटेल पथ में मिलर स्कूल के पास रोक दिया। प्रशासन की ओर से बताया गया कि धारा 144 के तहत किसी भी प्रकार का मार्च नहीं निकालने का आदेश दिया गया है। इस मामले को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्यापति चंद्रवंशी और उपाध्यक्ष को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 


हालाँकि बाद में पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया। इस मौके पर विद्यापति चन्द्रवंशी ने कहा की पुलिसिया कार्रवाई कर नीतीश सरकार मनमानी कर रही है। लेकिन इससे हम डरने वाले नही है। उन्होंने आगे बातचीत कहा की तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार की तरफ से अतिपिछड़ों को आश्वासन दिया गया था की मंत्रिमंडल में जगह देंगे। लेकिन कुछ नहीं मिला सरकार की ओर से सिर्फ छलावा मिला है। 

बताते चलें की बिहार में नीतीश कुमार एनडीए का साथ छोड़कर महागठबंन के साथ मिलकर सरकार बना चुके है। इसके बाद भाजपा ने उनपर जनादेश का अपमान करने का आरोप लगाया है। नई सरकार को 164 विधायकों का समर्थन प्राप्त है। 

जिसमें लालू प्रसाद यादव की आरजेडी के 79, नीतीश कुमार की जेडीयू के 45, कांग्रेस के 19, सीपीआई माले के 12, जीतनराम मांझी की HAM के 4, सीपीएम के 2, सीपीआई के 2 और एक निर्दलीय विधायक है। वहीं, अब तक सत्ता में भागीदारी निभा रही बीजेपी के 77 विधायक विपक्ष में बैठेंगे।  

वंदना शर्मा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News