आप सांसद ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- कोरोना के नाम हुआ भ्रष्टाचार

आप सांसद ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- कोरोना के नाम हुआ भ्रष्टाचार

लखनाऊ. आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आज लखनाऊ में प्रेस को संबोधित किया है. इस दौरान उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार पर कोरोना को लेकर भ्रष्टाचार का आरोप लगया. उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर सर पर है, लेकिन सरकार इसे निपटने के लिए तैयारी करने के बजाया इस कोरोना से जुड़े फंड में घोटाला कर रही है. उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने बच्चों के लिए आठ लाख का वेंटिलेटर 22 लाख रुपए में खरीदा है.

संजय सिंह ने कहा कि खरीदे गये वैंटिलेटर की शिकायत आप पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने लोकायुक्त से की थी. आज लोकायुक्त ने आज एक नोटिस जारी कर प्रमुख सचिव आलोक कुमार से जवाब मांगा है. साथ ही उन्होंने कहा कि  जल जीवन मिशन में बड़े स्तर पर घोटाला है. उन्होंने कहा कि भारत सरकार की गाइड लाइन है कि जल जीवन मिशन के कार्यों के लिए एक रजिस्टर्ड संस्था होनी चाहिए, लेकिन सरकार ने  जिस संस्था को काम सौंपा है वह कोई रजिस्टर्ड संस्था नहीं है.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के गाइडलाइन के तहत ही हरियाणा में एक संस्था बनाई गईं. यूपी सरकार ने 2012 में कहा था कि एक पंजीकृत संस्था होगी. राज्य स्वास्थ्य पेय जल क्या एक पेय जल संस्था है, जिसका जवाब मिलता है कि swsm कोई रजिस्टर्ड संस्था नहीं है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की गाइड लाइन का पालन यूपी सरकार ने नहीं किया. बल्कि एक गैर रजिस्टर्ड संस्था के नाम पर हजारों करोड़ रुपए का भ्रष्टाचार हुआ. साथ ही उन्होंने इस योजना में हुए भ्रष्टाचार के लिए यूपी सरकार से जंच की मांग की और दोषियों को जेल के सलाखे में भेजने की मांग की है.

Find Us on Facebook

Trending News