आप का चुनावी शंखनाद : गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची हुई जारी, इन्हें बनाया उम्मीदवार

आप का चुनावी शंखनाद : गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची हुई जारी, इन्हें बनाया उम्मीदवार

DESK. गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। आम आदमी पार्टी ने तमाम पार्टियों से एक कदम आगे बढ़कर उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी कर दी है। गुजरात में इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। लेकिन अभी तक निर्वाचन आयोग ने चुनाव की घोषणा नहीं की है। इसके बावजूद आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता चुनाव की तैयारियां कर रहे हैं। 

पार्टी ने मंगलवार को 10 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। जिसमें सोमनाथ विधानसभा सीट भी शामिल हैं, जहां पर पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरविंद केजरीवाल के दौरे तेज हुए हैं। आम आदमी पार्टी ने देवदर से भीमाभाई चौधरी, सोमनाथ से जगमाल वाला, छोटा उदयपुर से अर्जुन राठवा, राजकोट दक्षिण से शिवलाल बरसिया, राजकोट रूरल से वशराम सगठिया को उम्मीदवार बनाया है। 

अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को युवाओं से वादा किया कि हम रोजगार की गारंटी दे रहे हैं। पांच साल के भीतर हर बेरोज़गार को रोज़गार की गारंटी दे रहे हैं। हमने दिल्ली में करके दिखाया है। वहां पर पिछले 5 साल में 12 लाख बच्चों को रोजगार दिया। मुझे रोजगार देना आता है और मेरी नीयत भी साफ है।

उन्होंने कहा था कि हर बेरोज़गार को रोज़गार देंगे, जब तक नौकरी नहीं तब तक 3000 रुपए प्रतिमाह भत्ता देंगे, 10 लाख सरकारी नौकरी के भर्ती, पेपर लीक के ख़िलाफ़ कड़ा क़ानून बनाएंगे और सहकारी क्षेत्र की भर्ती में सिफ़ारिश और भ्रष्टाचार को बंद करेंगे। जिससे आम युवाओं को नौकरी मिलेगी।


Find Us on Facebook

Trending News