बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पावर लिफ्टिंग में मगध इंटरनेशनल स्कूल की आरोही को गोल्ड मेडल, 12 राज्यों की संयुक्त चैंपियनशिप में चमकी होनहार

पावर लिफ्टिंग में मगध इंटरनेशनल स्कूल की आरोही को गोल्ड मेडल,  12 राज्यों की संयुक्त चैंपियनशिप  में चमकी होनहार

गया-  प्रतिभा किसी पर आसमान से नहीं बरसती, वह अंदरसे ही जागती है और कहते हैं प्रतिभा किसी की चेरी नहीं होती और न ही गरीब-अमीर देखती है.....इस कथन को अक्षरश: सिद्ध किया है  'मगध इंटरनेशनल स्कूल,टिकारी' की नवमीं कक्षा की छात्रा... 'सुश्री आरोही गुप्ता'। आरोही गुप्ता टिकारी के एक मध्यम परिवार की बच्ची है, जिसके पिता सब्जी बेचकर न केवल अपने बच्चों की अच्छे स्कूल में शिक्षा दिला रहे हैं बल्कि अपने बच्चों को हुनरमंद बनाते हुए उनके भीतर अच्छे संस्कार भी भर रहे हैं। मेहनत इतनी खामोशी से करो कि सफलता शोर मचा दे ।आरोही ने अपनी प्रतिभा से अच्छे- अच्छों को अचंभित कर दिया है।  आरोही ने खामोशी से मेहनत किया और उसकी  सफलता की चर्चा हर जगह हो रही है.

'पावर लिफ्टिंग इंडिया' के बैनर तले आयोजित 'पावर लिफ्टिंग' के राज्य स्तरीय एवं पूर्वोत्तर भारत के 12 राज्यों की संयुक्त प्रतियोगिता में कुल 260 किलो ग्राम वजन उठाकर दोनों में ही गोल्ड मेडल प्राप्त करने में सफलता प्राप्त की है, जो न केवल टिकारी के लिए बल्कि राज्य भर के लोगों के लिए गौरव की बात है। 57 किलो ग्राम वाले वर्ग में इतनी कम उम्र में और उसपर भी टिकारी जैसे छोटे शहर में पली बढ़ी लड़की ऐसा कारनामा और वह भी एक बार नहीं, अनेक बार दोहराएगी किसी यकीन न था। 

इसके कोच 'श्री सावन कुमार' कहते हैं कि  इंस्टाग्राम पर इसके 1,90000 फॉलोअर है और ग्लोरी हेल्थ  एवं रियल फिटनेस जैसे कई आयोजक इसके स्पॉन्सर बने हुए हैं। बच्ची इससे पूर्व राष्ट्रीय स्तरीय की पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप जो करीब चार माह पूर्व रांची में आयोजित हुआ था उसमें भी चौथे स्थान पर रहते हुए 230 किलो ग्राम भार उठाने में सफलता प्राप्त की थी। आरोही के इस प्रदर्शन से पूरा विद्यालय परिवार खुश हैं।

    विद्यालय के निदेशक 'श्री सुधीर कुमार' ने उसकी इस उपलब्धि पर बधाई दी और विद्यालय-परिवार की ओर से उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Suggested News