बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पांच माह बाद भी स्नातक और स्नातकोत्तर परीक्षा का अंकपत्र जारी नहीं होने पर एबीवीपी ने जताया आक्रोश, कॉलेज गेट पर की तालाबंदी

पांच माह बाद भी स्नातक और स्नातकोत्तर परीक्षा का अंकपत्र जारी नहीं होने पर एबीवीपी ने जताया आक्रोश, कॉलेज गेट पर की तालाबंदी

GOPALGANJ :  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले शुक्रवार को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर कमला राय कॉलेज में जमकर हंगामा करते हुए तालाबंदी की। साथ ही कॉलेज के मुख्य गेट पर जेपी विश्वविद्यालय प्रशासन का पुतला दहन कर आक्रोश व्यक्त करते हुए अपनी मांगों को लेकर आवाजे बुलंद की।

दरअसल स्नातक और स्नातकोत्तर के परीक्षा होने के पांच माह बाद भी अंकपत्र नही जारी होने के कारण अभाविप कमला राय कॉलेज इकाई के द्वारा कॉलेज अध्यक्ष अभिषेक सिंह के नेतृत्व में जयप्रकाश विश्वविद्यालय प्रशासन का विरोध प्रदर्शन करते हुए पूरे कैंपस में मार्च निकाली और कॉलेज के मुख्य द्वार पर पहुंच कर तालाबंदी कर कुलपति,कुलसचिव,परीक्षा नियंत्रक के पुतला दहन किया गया। इस दौरान परिषद के विभाग संयोजक अनीश कुमार ने कहा कि जयप्रकाश विश्वविधालय के पदाधिकारी कुंभकरण की निंद्रा में सो गए है उनको पता नही ध्यान में है भी की नही पांच महीने पहले जो परीक्षा हुई है उसका अंकपत्र भी देना है, अगर नही ध्यान है तो अभाविप उनको याद दिला रही है, की स्नातक 2019-22 के तृतीय वर्ष,2020-23 के द्वितीय वर्ष,2021-24 के प्रथम वर्ष, स्नातकोत्तर 2021- 23 के प्रथम सेमेस्टर का परीक्षा हुए पांच महीने से ज्यादा का समय हो गया है।  

लेकिन अंकपत्र जारी करने की कोई सुगबुगाहट नही दिख रही। साथ ही मौके पर जिला सह संयोजक मंजीत राय ने कहा की दिसंबर 2023 में  ही स्नातकोत्तर 2020-22 के तृतीय सेमेस्टर, स्नातक 2021-24 के पार्ट 2 का परीक्षा फॉर्म भरा रहा था तो बीच में ही विश्वविद्यालय के द्वारा साइट बंद कर दिया गया जो कि ये दर्शाता है की विश्वविद्यालय के पदाधिकारी को छात्रों के भविष्य की कोई चिंता ही नही है इनको सिर्फ अपनी ही चिंता है ।

नगर मंत्री रोहित जयसवाल ने कहा कि  अगर एक सप्ताह के अंदर जितने भी सत्रों की परीक्षा हुई है उनका अंक पत्र जारी नही होता है और सारी लंबित सत्र की परीक्षा तिथि जारी नही होगी तो अभाविप के कार्यकर्ता विश्वविद्यालय कैंपस में आंदोलन करने को तैयार हैं।

REPOT - MANAN AHMAD

Suggested News