चुनावी माहौल में एक्शन में आए DIG मनु महाराज, लखीसराय से हार्डकोर नक्सली अरेस्ट

चुनावी माहौल में एक्शन में आए DIG मनु महाराज, लखीसराय से हार्डकोर नक्सली अरेस्ट

लखीसराय : चुनावी की तारीखों के ऐलान के बाद अब प्रशासन ने नक्सलियों पर नकेल कसने की तैयारी शुरू कर दी है. नक्सली चुनाव के दौरान किसी वारदात को अंजाम नहीं दे पाए इसको लेकर पुलिस लगातरा कॉबिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

खबर के मुताबिक डीआईजी मनु महाराज नक्सलियों को उनके सही ठिकाने पर पहुंचाने में लगे हैं. लखीसराय से एक हार्डकोर नक्सली मोनू साह को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने नक्सली मोनू साह के पास से डेटोनेटर, कारतूस और भारी संख्या में नक्सली सामान बरामद किया है.

इस अभियान का नेतृत्व अपर पुलिस अधीक्षक अभियान लखीसराय अमृतेश कुमार , अपर पुलिस अधीक्षक अभियान जमुई सुधांशु कुमार , 131 बटालियन और 215 बटालियन CRPF , 16 बटालियन SSB , STF चीता बसुआचक के कमांडरों ने किया। इस अभियान के केंद्र मुख्यतः लखीसराय और उसके आसपास के क्षेत्र रहे जिनमें बरमसिया , बिचला टोला , बाँकुरा, हदहदिया, मनियारा, हनुमानस्थान , दुग्धम , काशीटोला, शीतला टोला, कानिमोह , कछुआ , सतघरवा , महजनवा , पंचभूर , मुशहरिटांड, गुरमाहा , चोरमारा , बरहट, मोरवे डैम और सम्बंधित जंगली और पहाड़ी इलाके थे.

जानकारी के मुताबिक इस अभियान के दौरान जब लखीसराय पुलिस और  207 कोबरा की टीम बरमसिया के जंगल में पहुँची तो अचानक 20-25 की संख्या में कुछ संदिग्ध जंगल की ओर भागे। फ़ोर्स ने उनका पीछा किया और सावधानी के साथ पूरे एरिया की घेराबंदी की। सर्च के दौरान एक संदिग्ध को कुछ सामानों के साथ पकड़ा गया। बाद में पूछताछ के दौरान उसके नक्सल कैडर होने की पुष्टि हुई


Find Us on Facebook

Trending News