बिहार में ड्यूटी से गायब रहने वाले 194 डॉक्टरों पर हुई कार्रवाई, रुक गया वेतन वृद्धि

बिहार में ड्यूटी से गायब रहने वाले 194 डॉक्टरों पर हुई कार्रवाई, रुक गया वेतन वृद्धि

PATNA : स्वास्थ्य विभाग ने सरकारी अस्पतालों में डयूटी के दौरान गायब रहने वाले 194 डॉक्टरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. विभाग की ओर से 83 डॉक्टरों को एक वेतन वृद्धि रोकने का दंड दिया गया है. साथ ही दूसरी ओर 111 डॉक्टरों के मानदेय में एक सप्ताह की कटौती की गयी है. जिन डॉक्टरों पर कार्रवाई की गई है, इनमें ड्यूटी पर देर से आने वाले डॉक्टर भी शामिल हैं.

स्वास्थ्य विभाग ने एमसीआई दिल्ली द्वारा राज्य के विभिन्न सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में निरीक्षण के दौरान डॉक्टरों के अनुपस्थित रहने और ड्यूटी पर देर से आते पाए जाने पर यह कार्रवाई की है. बताते चलें कि साल 2018 के नवंबर और अप्रैल एवं मई 2019 में अलग-अलग तिथियों को एमसीआई की टीम मेडिकल कॉलेज अस्पतालों के निरीक्षण के लिए बिहार आयी थी. उस दौरान बड़ी संख्या में डॉक्टर अस्पतालों से गायब पाए गए थे.

एमसीआई की टीम 2018 और 2019 में कुल 5 बार बिहार दौरे पर आयी थी. दंडित किए गए डॉक्टरों में बिहार चिकित्सा सेवा संवर्ग के संविदा के आधार पर नियुक्त शिक्षक, सीनियर रेजिडेंट, ट्यूटर, जूनियर रेजिडेंट एवं नियमित चिकित्सा शिक्षक शामिल हैं. इनमें 26 नियमित चिकित्सा शिक्षक भी हैं.

Find Us on Facebook

Trending News