बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा दौरे पर पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव ने कहा, इस साल के अंत तक एम्स निर्माण का काम होगा शुरू

 दरभंगा दौरे पर पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव ने कहा, इस साल के अंत तक एम्स निर्माण का काम होगा शुरू

DARBHANGA :- स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत शनिवार को डीएमसीएच पहुंचें। इस दौरान उन्होंने एम्स निर्माण, नवनिर्मित सर्जरी बिल्डिंग तथा सुपरस्पेशलिटी अस्पताल का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों के साथ बैठक किया। बैठक में सुपरस्पेशलिटी अस्पताल में इंडोर सेवा शुरू करने तथा नवनिर्मित सर्जरी बिल्डिंग में शेष बचे कार्यो को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश बीएमएसआइसिएल के अधिकारियों को दिया। 

वही मीडिया से बात करते हुए प्रत्यय अमृत ने कहा कि एम्स का निर्माण अपनी जगह पर है। लेकिन DMCH को कैसे बेहतर से बेहतर बनाएं। इसके लिए स्टीमेट के हिसाब से काम करना है। जिसको लेकर मैं खुद मॉनिटर कर रहा हूँ। वही उन्होंने कहा कि 2 माह के अंदर मैं खुद आऊंगा। तब तक बचे हुए काम कंप्लीट हो जायेगा। जिसको लेकर निर्देश दिया गया है। इस अवसर पर DMCH के प्राचार्य, अधीक्षक, चिकित्सक व कर्मी उपस्थित थे।

वही उन्होंने एम्स के सवाल पर कहा कF राज्य सरकार का जो कमिटमेंट है। जमीन, पानी और सड़क देना। इन तीनो पहलुओं पर बहुत सकारात्मक काम हो रहा है। उन्होंने कहा की भारत सरकार की चिट्ठी आ गई। राज्य सरकार के कमिटमेंट के हिसाब से हमलोग जमीन दे रहे है। करीब 70 प्रतिशत जमीन उपलब्ध भी है। बाकी की 30 परसेंट, उनको टेक ओवर करना है। मेरी बात भारत सरकार के सचिव से बहुत ही सकारात्मक हुई है। इस साल के अंत होने से पहले ही वहां पर काम भी दिखेगा।

REPORT - VARUN THAKUR

Suggested News