बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तमिलनाडु प्रकरण को लेकर बोले एडीजी जे एस गंगवार, कहा सस्पेक्टेड वीडियो और लिंक की जांच जारी, दो की हुई गिरफ़्तारी

तमिलनाडु प्रकरण को लेकर बोले एडीजी जे एस गंगवार, कहा सस्पेक्टेड वीडियो और लिंक की जांच जारी, दो की हुई गिरफ़्तारी

PATNA : तमिलनाडु प्रकरण को लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार ने कहा की जो भी वीडियो इस मामले को लेकर सोशल साइट्स पर चल रहा है। उसकी जाँच की जा रही है। आर्थिक अपराध इकाई के द्वारा लगातार इस तरह के प्रसारित होने वाले वीडिओ की जाँच की जा रही है। इस मामले में जो भी सस्पेक्टेड विडियो लिंक नजर आ रहा है उसकी जांच जारी है।

इओयू ने तीन प्राथमिकी की दर्ज 

सम्बंधित प्लेटफॉर्म को ईओयू के द्वारा प्रीजर्वेशन नोटिस किया जा रहा है। वही दूसरी तरफ बिहार पुलिस और तमिलनाडु पुलिस के द्वारा भी फेंक विडियो पर कार्रवाई लगातार जारी है। कई सस्पेक्टेड विडियो और लिंको की जांच जारी है। 

अनुसन्धान जारी 

एडीजी ने बताया की तमिलनाडु पुलिस बिहार आकर यहाँ के साइबर सेल से मिलकर कार्रवाई कर रही है। ईओयू ने तमिलनाडु प्रकरण मामले में अबतक तीन कांड दर्ज किये है। पहले कांड में चार को नामजद किया। वही दो गिरफ़्तारी हुई है। अभी बाकी प्राथमिकियों का अनुसंधान जारी है।

विदेशो में बैठे सोशल साइट्स कंपनी से साधा संपर्क

एडीजी जितेंद्र सिंह गंगवार  ने बतलाया की तमिलनाडु प्रकरण मामले में शेष गिरफ़्तारी को लेकर देश के बाहर से संचालित होने वाले सोशल साइट्स कंपनियों से संपर्क करने में बिहार पुलिस लगी है। चूँकि ये डिजिटल वर्ल्ड है और देश के बाहर बैठे कंपनियों ट्विटर ,फेसबुक ,युटुब से जानकारी लेने के लिए नॉम्स और कागजी करवाई से गुजरना पड़ता है। जिसमे समय लगता है। वही कभी कभी इसमें कोर्ट के शरण में भी जाना पड़ता है।

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट

Suggested News